नई दिल्ली. NABARD Recruitment 2019: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने डेवलप्मेंट असिस्टेंट पद के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार कल यानी कि 14 सितंबर से नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. नाबार्ड ने डेवलप्मेंट असिस्टेंट, डेवलप्मेंट असिस्टेंट हिंदी के कुल 91 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.

नबार्ड बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है. नाबार्ड में डेवलप्मेंट असिस्टेंट के पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल से शुरू होने जा रही है. ये भर्ती ग्रुप बी पोस्ट के लिए हैं. नाबार्ड डेवलप्मेंट भर्ती प्रक्रिया 14 सितंबर से शुरू होगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 2 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. नाबार्ड की इस भर्ती प्रक्रिया के तहत डेवलप्मेंट असिस्टेंट के 81 और डेवलप्मेंट असिस्टेंट हिंदी के 9 कुल पदों पर भर्ती की जानी है. उम्मीदवार इस भर्ती के संबंध में एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जा सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता

डेवलप्मेंट असिस्टेंट– इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 60 फीसद अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

डेवलप्मेंट असिस्टेंट (हिंदी)– इस पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का हिंदी या अंग्रेजी में 50 फीसद अंकों के साथ ग्रेजुएट होना आवश्यक है.

आयु सीमा
नाबार्ड में डेवलप्मेंट असिस्टेंट की भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का फाइनल चयन मेन्स परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा.

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम इस वर्ष नहीं होगी आयोजित, जानें वजह !

IB Security Assistant Admit Card 2019: इंटेलिजेंस ब्यूरो सिक्योरिटी असिस्टेंट टियर-2 एग्जाम एडमिट कार्ड जारी mha.gov.in

 

One response to “NABARD Recruitment 2019: नाबार्ड डेवलप्मेंट असिस्टेंट पदों के लिए कल से आवेदन शुरू, www.nabard.org पर करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App