नई दिल्ली. NABARD Assistant Manager 2020 Exam Pattern: नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो गया है. जो अभ्यर्थी नाबार्ड की परीक्षा में उपस्थित होने वाले हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड 25 फरवरी 2020 तक मौजूद रहेगा. 25 फरवरी 2020 के बाद एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट से हटा लिया जाएगा.

नाबार्ड द्वारा असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाता है. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर एग्जाम पैटर्न-

नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर प्रीलिम्स एग्जाम में 200 प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा 200 अंकों की होगी. प्रश्नपत्र को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय मिलेगा. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर के 154 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. नीचे दिए गए साधारण स्टेप को फॉलो करते हुए उम्मीदवार एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  • विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  • नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
  • नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर ए़डमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RRB Group D Exam Postponed: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम पोस्टपोन, चेक लेटेस्ट अपडेट @rrbcdg.gov.in

RSMSSB LDC Junior Assistant Result 2020: आरएसएमएसएसबी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट रिजल्ट 2020 जारी, rsmssb.rajasthan.gov.in

Rajasthan RPSC School Lecturer Exam Date Released: राजस्थान आरपीएससी स्कूल लेक्चरर एग्जाम डेट जारी, चेक rpsc.rajasthan.gov.in