महाराष्ट्र. MUHS Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए महाराष्ट्र य़ूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (MUHS) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल महाराष्ट्र य़ूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (MUHS) ने प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार महाराष्ट्र य़ूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (MUHS) की आधिकारिक वेबसाइट www.muhs.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. MUHS Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि MUHS Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 दिसंबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत प्रिंसिपल के 1 पद, प्रोफेसर के 3 पदों, एसोसिएट प्रोफेसर (रीडर) के 12 पदों, असिस्टेंट प्रोफेसर (लेक्चरर) के 18 पदों कुल मिलाकर 34 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जााएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम, पैटर्न, चयन की प्रक्रिया, सैलरी, उम्रसीमा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

MUHS Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • प्रिंसिपल, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टें प्रोफेसर के पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.
  • सैलरी, उम्रसीमा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.
  • उम्मीदवार ऑनलाइन के साथ ही पोस्ट के माध्यम से भी आवेदन कर सकेंगे.

MUHS Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले महाराष्ट्र य़ूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (MUHS) की आधिकारिक वेबसाइट www.muhs.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे MUHS Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जाकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Indian Navy Recruitment 2019: इंडियन नेवी ने कई पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जानें आवेदन की अर्हता और चयन प्रकिया जुड़ी पूरी डिटेल्स indiannavy.nic.in

RBSE 8th Board Exam 2020: राजस्थान 8वीं बोर्ड परीक्षा में बड़ा बदलाव, अब डाइट DIET आयोजित करेगा परीक्षा, जानें पूरी डिटेल्स