महाराष्ट्र. MPSC Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग में जॉब पाने का बेहतरीन मौका सामने आया है. दरअसल महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने लाइव स्टॉक डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.mahampsc.mahaonline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि MPSC Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 28 अगस्त 2019 से होगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 सितंबर 2019 है. वहीं फीस जमा करने की अंतिम तारीख 16 सितंबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 435 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. वैकेंसी डिटेल्स, महत्वपूर्ण तारीखों, योग्यता समेत अन्य जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

MPSC Recruitment 2019 की वैकेंसी डिटेल्स

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) भर्ती 2019 के अंतर्गत लाइव स्टॉक ऑफिसर के पदों के अलावा क्लर्क टाइपिस्ट के 211, हेल्पर के 278, जूनियर इंजीनियर के 44, प्यून के 56 पदों, ड्राइवर के 29 पदों, इलेक्ट्रिशियन के 9 पदों, पंप ऑपरेटर के 79 पदों, सर्वेयर के 29 पदों, टेक्निकल असिस्टेंट के 34 और असिस्टेंट के 31 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. भर्ती से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

MPSC Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) भर्ती 2019 के अंतर्गत लाइव स्टॉक ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास वेटरनरी साइंस में ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. उम्रसीमा की बात करें तो सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार की उम्र 43 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 374 और अनुसूचित जाति एंव अनुसूचित जनजाति श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेनद शुल्क के रूप में 274 रुपये चुकानें होंगे. लाइव स्टॉक ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

MPSC Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • लाइव स्टॉक ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.mahampsc.mahaonline.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे MPSC Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

Allahabad High Court Recruitment 2019: इलाहाबाद हाईकोर्ट के उच्चतर न्यायिक सेवा एचजेएस पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, अप्लाई www.allahabadhighcourt.in

ICSI CS Professional Result 2019 Declared: आईसीएसआई सीएस प्रोफेशनल एग्जाम रिजल्ट जारी, डाउनलोड icsi.edu

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App