भोपाल. MPPSC SET 2018: मध्य प्रदेश में सहायक प्रोफेसर की भर्ती के लिए राज्य पात्रता परीक्षा (SET) 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग एमपीपीएससी एसईटी 2018 परीक्षा को आयोजित कर रहा है. इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइटों mppscdemo.in, mppsc.com और mppsc.nic.in पर जाकर किया जा सकता है. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 नवंबर है.

एमपीपीएससी एसईटी 2018 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अपने मूल अकादमिक प्रमाणपत्र, लेटेस्ट रंगीन फोटो, श्रेणी प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और ऐसे अन्य दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करनी होंगी. एमपीपीएससी एसईटी 2018 परीक्षा आठ शहरों इंदौर, रीवा, भोपाल, सतना, ग्वालियर, सागर, जबलपुर और उज्जैन में आयोजित का जाएगी.

MPPSC SET 2018: एमपीपीएससी एसईटी 2018 परीक्षा के लिए पात्रता मापदंड

एमपीपीएससी एसईटी 2018 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री हासिल की हो. अंतिम वर्ष और फाइनल सेमेस्टर के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत निर्धारित हैं.

MPPSC SET 2018: एमपीपीएससी एसईटी 2018 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

1- एमपीपीएससी एसईटी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाएं.
2- ऑनलाइन आवेदन विंडो पर क्लिक करें.
3- नई विंडो में अपना आवेदन नंबर, लिंग, ईमेल आईडी या मां का नाम दर्ज करें.
4- प्रदान किए गए बॉक्स में कोड दर्ज करें और आगे बढ़ने पर क्लिक करें.
5- आवेदन पत्र डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें.

UPTET Admit Card 2018: 17 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे यूपीटीईटी 2018 के एडमिट कार्ड @ upbasiceduboard.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App