MPPEB Recruitment 2020: मध्यप्रदेश के छात्र अगर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो उनके लिए अच्छी खबर है. कोरोना काल में जहां नौकरी जाने का डर हैं, वहां नई भर्तियों के रास्ते भी खुल रहे हैं. जो छात्र पटवारी, शिक्षक और आरक्षक की नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भर्ती परीक्षा कराने जा रहा है. भर्ती प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार प्रोफेशन एग्जामिनेशन बोर्ड, मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती प्रक्रिया के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि पिछले दो साल में पीईबी ने भर्ती के लिए कई बार विज्ञापन जारी किए लेकिन किसी ना किसी कारण से परीक्षा नहीं हो पाई. कोरोना के खतरों के बीच नीट की परीक्षा में देशभर में 14 लाख छात्र-छात्राएं एक साथ शामिल हुए थे. अब नीट की तरह ही 10,000 से ज्यादा खाली पदों के लिए पीईबी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर रहा है. MPPEB द्वारा शुरू की जाने वाली इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत पुलिस आरक्षक के 3272, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के 800 पदों, राजस्व निरीक्षक के 350 पदों, आईटीआई में प्रशिक्षण अधिकारी के 305 पदों, पुलिस उपनिरीक्षक के 1500 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत सभी लिखित परीक्षाएं ऑनलाइन तरीके से की जाएंगी. इनमें से तीन परीक्षाओं के लिए आवेदन आ रहे हैं, अब जो प्रस्ताव आएंगे उनकी प्रक्रिया चुनाव के बाद निर्वाचन आयोग से अनुमित लेकर की जाएगी. परीक्षाओं के दौरान कोरोना के लिए सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का बखूबी पालन किया जाएगा. सभी छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करना होगा और इसी के साथ परीक्षा हॉल भी बढ़ाए जाएंगे.

NVS Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय में टीचर समेत कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी इतनी सैलरी, @navodaya.gov.in

CBSE CTET 2020: CBSE ने सीटेट 2020 को लेकर तोड़ी चुप्पी, बताया कब होगी परीक्षा