भोपाल. MP Vyapam Recruitment 2018: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (एमपीपीईबी) ने वर्ष 2018 में जेल प्रहरी के लिए अगस्त में नई रिक्तियों के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. एमपीपीईबी ने ये आधिकारिक अधिसूचना वेबसाइट vyapam.nic.in पर जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 अगस्त 2018 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एमपी VYAPAM भर्ती 2018: वैकेंसी, योग्यता और महत्वपूर्ण तिथियां
मध्य प्रदेश व्यापमं / एमपी प्रोफेशनल एजुकेशन बोर्ड ने अपनी आधिकारिक अधिसूचना में वर्ष 2018 के लिए जेल प्रहरी पद के बारे में ब्योरा दिया है. हालांकि इसके लिए वैकेंसी की संख्या का उल्लेख अभी तक नहीं किया गया है. जेल प्रहरी पद के लिए एमपी VYAPAM भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अगस्त 2018 से शुरू हो गई है. जबकि एमपीपीईबी जेल प्रहारी पद के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2018 होगी.

अभ्यर्थियों को आधिकारिक अधिसूचना पर उल्लिखित एमपी VYAPAM भर्ती के लिए योग्यता मानदंड को पूरा करना होगा. एमपीपीईबी भर्ती 2018 के लिए भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सतना, सागर, इंदौर, रतलाम और उज्जैन में परीक्षा केंद्र यहां दिए गए हैं.

MPPEB भर्ती 2018 के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया
मध्यप्रदेश व्यापमं भर्ती 2018 के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के लिए सरल कदमों का पालन कर सकते हैं. सबसे पहले उम्मीदवार को मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाना चाहिए और फिर होम पेज पर ऑनलाइन फॉर्म लिंक पर जाना होगा. फिर वर्ष 2018 के लिए एमपी VYAPAM जेल प्रहरी पद के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र खोलें. इसे अच्छी तरह से भरें. इसे भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें.
 
आवेदक का चयन एमपीईपीबी द्वारा एमपी वीपीएपी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा द्वारा किया जाएगा, जिसे 29 और 30 सितंबर 2018 को आयोजित किया जाना निर्धारित है. परीक्षा 2 शिफ्ट यानी 9 से 11 बजे (सुबह) और 2 पीएम से 4 पीएम (शाम) में होगी.

JEE Main 2019: यहां देखें जेईई मुख्य परीक्षा 2019 की आधिकारिक अधिसूचना, परीक्षा तिथियां, योग्यता और अन्य विवरण

IBPS PO Recruitment 2018: आईबीपीएस पीओ भर्ती 2018 के लिए 14 अगस्त से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन @ibps.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App