MP Police Constable Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए मध्य प्रदेश पुलिस विभाग में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, मध्य प्रदेश ने कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि MP Police Constable Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 24 दिसंबर 2020 से होगी आवेदन की अतिम तारीख 7 जनवरी 2021 होगी. लिखित परीक्षा का आयोजन 6 मार्च 2021 किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत जीडी कांस्टेबल के 3863 पद और रेडियो कांस्टेबल के 138 पद कुल मिलाकर 4001 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती के संबंध में लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. ले़टेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

Eligibility Criteria

कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 12वीं पास होना आवश्यक है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्रसीमा में वर्ग अनुसार उम्रसीमा में छूट मिलेगी.

रजिस्ट्रेशन शुल्क की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन में दी गई है.

कांस्टेबल पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मापतौल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

कांस्टेबल के पद पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के तहत सैलरी मिलेगी.

ऐसे करें आवेदन

कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे MP Police Constable Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

MP Police Constable Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UPSC Result 2020: UPSC सिविल सर्विसेज और IFS प्रीलिम्स एग्जाम 2020 रिजल्ट जारी, @upsc.gov.in पर करें चेक

Rajasthan Police SI DV Schedule 2016-20: राजस्थान सब इंस्पेक्टर भर्ती 2016-20 डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शेड्यूल जारी, @police.rajasthan.gov.in