मध्यप्रदेश. MPHC मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ओर से डिस्ट्रिक्ट जज District Judge के पदों पर 9 वैकेंसी जारी हुई है। एमपी हायर ज्यूडिशल सर्विस MP Higher Judicial Service की ओर से जारी वैकेंसी में आवेदन करने की प्रक्रिया 25 जनवरी 2022 को शुरू होगी। इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों की परीक्षा जबलपुर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, सागर, सतना और उज्जैन में आयोजित की जाएगी। मध्य प्रदेश हायर ज्यूडिशल सर्विस डायरेक्ट रिक्रूटमेंट फ्रॉम बार एग्जाम-2021 के लिए दिनांक 12 जनवरी 2022 को विज्ञापन जारी कर दिया है।

योग्यता एवं शर्तें

बता दें कि इस वैकेंसी के उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित योग्यताएं होना आवश्यक है
1. लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री
2. भारत का नागरिक होना
3. आयु सीमा 35 वर्ष से अधिक व 45 वर्ष से कम हो
4. कम से कम 7 वर्ष तक वकालत का अनुभव हो

वैकेंसी डिटेल्स

मध्य प्रदेश हायर ज्यूडिशल सर्विस द्वारा कुल 9 पदों के लिए भर्तियां निकाली गइ हैं, जिसमें SC के लिए 01 पद, ST के लिए 02 पद, OBC के 01 पद और UR (अनारक्षित वर्ग) के लिए 05 पद शामिल हैं। इसके अलावा पदों की संख्या में परिवर्तन, वैकेंसी को निरस्त या जारी रखने के सभी अधिकार मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को रहेंगे। साथ ही किसी भी श्रेणी में आरक्षण कुल भर्तियों के 50 परसेंट से अधिक नहीं होगा।

आवेदन करने की अंतिम तिथि

MPHC की ओर से डिस्ट्रिक्ट जज के पद पर आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 घोषित की गई है। जबकि 1 मार्च 2022 से 3 मार्च 2022 तक फॉर्म में ऑनलाइन संशोधन किया जा सकता है। Online प्रिलिमनरी परीक्षा और मुख्य लिखित परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। बाकी आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर वैकेंसी से जुड़ी पूरी जानकारी ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

Makar Sankranti 2022: मकर संक्रांति के दिन इन चीज़ों का करें दान, होगा लाभ

UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, समाजवादी पार्टी ने जारी की 29 प्रत्याशियों की पहली सूची, इसमें राष्ट्रीय लोकदल के 19 समाजवादी पार्टी के 10 प्रत्याशी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर