मध्य प्रदेश. राज्य में होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र Admit card जारी कर दिए हैं। जो छात्र इस साल इन परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं, वे मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड MPBSE  की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एमपी एडमिट कार्ड 2022 को डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2022 है।

एडमिट कार्ड को जांच लें

एमपी बोर्ड MP Board  की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक,  सभी छात्रों को सलाह दी गई है कि अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के साथ-साथ भलीभांति जांच भी लें। यदि उसमें कोई गलती है तो संशोधित करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2022 तक है। उसके बाद किसी भी छात्र के एडमिट कार्ड में सुधार नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि एमपी बोर्ड हाईस्कूल यानी कक्षा 10वीं की परीक्षा 18 फरवरी 2022 से  और हायर सेकंडरी यानी कक्षा 12वीं की परीक्षा 17 फरवरी 2022 से शुरू होने जा रही हैं।

डाउनलोड प्रक्रिया

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए विद्यार्धी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए गए लिंक “परीक्षा और नामांकन फॉर्म”पर क्लिक करें। अब निर्दिष्ट प्रवेश पत्र पर क्लिक करें। अगली विंडो पर आवेदन संख्या या रोल नंबर डालते हुए लॉगिन करें। अब आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट आउट जरुर ले लें।

यह भी पढ़ें:

Karnataka Board Exam 2022: कर्नाटक बोर्ड द्वारा 10वीं की परीक्षा की डेटशीट जारी, यहां देखें कब से होगी शुरू

Indigenous kit For Identification Of Omicron : लखनऊ के सीडीआरआइ के वैज्ञानिकों ने तैयार की ओमिक्रोन की पहचान के लिए स्वदेशी किट, नाम रखा गया ओम

 

SHARE