नई दिल्ली. MP Board 2020: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से 10वीं की बोर्ड की परीक्षाएं 3 मार्च से, जबकि 12वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से आयोजित की जाएंगी. हालांकि बोर्ड द्वारा अभी तक परीक्षा का टाइम टेबल नहीं जारी किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड द्वारा टाइम टेबल जनवरी में जारी किया जा सकता है. टाइम टेबल जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट http://mpbse.nic.in/ पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से 10वीं और 12वीं की तरफ से बोर्ड की परीक्षाएं हर वर्ष मार्च में आयोजित की जाती है. पिछले वर्ष भी बोर्ड द्वार 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं मार्च में आयोजित की गई थी. जबकि रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर मध्य मई में जारी किया गया था. पिछले वर्ष यानी कि मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की 10वीं और 12वीं परीक्षाओं में लड़को की अपेक्षा लड़कियों ने बेहतर प्रदर्शन किया था.

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी कि एमपी बोर्ड द्वारा 2020 की परीक्षा मार्च में आयोजित की जाएंगी. इस वर्ष मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं और 12वीं की परीक्षा में लगभग 19 लाख स्टूडेंट्स शामिल होंगे. टाइम टेबल जारी करने के बाद बोर्ड एडमिट कार्ड जारी करेगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद स्टूडेंट्स संबंधित स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं.

also read: BHEL Recruitment 2019: भेल में प्रोजेक्ट इंजीनियर और सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई www.bhel.com

BPSC Judicial Service Results 2019: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन बीपीएससी 30वीं बिहार जूडिशियल सर्विस एग्जाम रिजल्ट जारी, चेक bpsc.bih.nic.in

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी कि एमपी बोर्ड द्वारा इस बार प्राइवेट और रेगुलर की परीक्षाएं एक साथ चलाई जाएंगी. इस बार प्राइवेट छात्रो के 20 नंबर प्रोटेक्ट वर्क्स से मिलेंगे. मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं कड़ी सुरक्षा में आयोजित की जाएंगी.

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा नकल रोकने के लिए अतिसंवेदनशील सेंटरों पर अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की जाएंगी. इसके अलावा बोर्ड द्वारा सभी सेंटरों की निगरानी के लिए अतिरिक्त मजिस्ट्रेटों की तैनाती की जाएंगी.

UPSC Civil Services Lateral Entry: जानें यूपीएससी आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, आईआरएस के लेट्रल एंट्री पर क्या बोले पीएम मोदी

IBPS Clerk 2019 Prelims Exam Important Instruction: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम कल, इन इंस्ट्रक्शन को जान लें नहीं तो हो जाएंगे परीक्षा से बाहर www.ibps.in

Indian Army Recruitment Rally 2020: भारतीय सेना भर्ती रैली 2020 में विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, आवेदन की आखिरी तारीख 19 जनवरी