नई दिल्ली. मदुरै कामराज विश्वविद्यालय, एमकेयू ने 1 और 2 वर्ष बीए सेमेस्टर का परिणाम ऑनलाइन घोषित कर दिया है. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार मदुरै कामराज विश्वविद्यालय बीए सेमेस्टर 2019 के परिणामों की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. मदुरै कामराज विश्वविद्यालय ने अप्रैल 2019 में बीए और सेमेस्टर परीक्षा 1 और 2 वर्ष में आयोजित की. उम्मीदवार मदुरई कामराज विश्वविद्यालय 1 और 2 वें सेमेस्टर परिणामों की जांच कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट www.mkuniversity.ac.in पर जाकर मदुरै कामराज विश्वविद्यालय 2019 1 और 2 वें वर्ष बीए सेमेस्टर का परिणाम भी देख सकते हैं.

परिणामों की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय के होम पेज पर उपलब्ध परिणाम लिंक में पंजीकरण संख्या दर्ज करना आवश्यक है. महीने की शुरुआत में विश्वविद्यालय ने कुछ अन्य परिणाम जारी किए थे. पहले और दूसरे वर्ष के बीबीए सेमेस्टर अप्रैल 2019 परीक्षा के परिणाम 14 जुलाई 2019 को घोषित किए गए थे. पहले और दूसरे वर्ष बीआईएलटीटी सेमेस्टर के अप्रैल 2019 परिणाम और 1 और 2 वर्ष के बीकॉम सेमेस्टर अप्रैल 2019 परिणाम 13 जुलाई 2019 को घोषित किया गया था. 1 जुलाई 2019 को बीएससी सेमेस्टर अप्रैल 2019 का परिणाम घोषित किया गया था. उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर सभी परिणाम पा सकते हैं.

मदुरै कामराज यूनिवर्सिटी बीए सेमेस्टर रिजल्ट 2019 की जांच कैसे करें

  • मदुरै कामराज विश्वविद्यालय, एमकेयू की आधिकारिक वेबसाइट www.mkuniversity.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट पर स्क्रॉल में बीए सेमेस्टर अप्रैल 2019 परीक्षा के परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
  • उम्मीदवारों को परिणाम लिंक पर निर्देशित किया जाएगा.
  • उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या दर्ज करना होगा.
  • सबमिट पर क्लिक करें और परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.
  • संदर्भ के लिए प्रथम और द्वितीय वर्ष बीए सेमेस्टर अप्रैल 2019 परीक्षा के परिणाम की जांच करें और परिणाम डाउनलोड करें. भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट आउट निकालें.

मदुरै कामराज विश्वविद्यालय के प्रथम और द्वितीय वर्ष बीए सेमेस्टर (अप्रैल 2019) के परिणाम में उम्मीदवार के नाम और रोल नंबर, परीक्षा और कार्यक्रम का नाम, विषयों के लिए विवरण, प्रत्येक विषय में प्राप्त अंक, कुल अंक जैसे विवरण शामिल होंगे.

IBPS Clerk Exam 2020: आईबीपीएस क्लर्क परीक्षा 2020 के लिए तारीख सितंबर 2019 में होंगी जारी, जानें चयन प्रक्रिया और योग्यता

NTA ICAR AIEEA 2019 Result Date: एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 रिजल्ट आज होगा जारी, www.ntaicar.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App