पुणे. महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, एमएचटी सीईटी आज एमएचटी सीईटी एमबीए और एमएमएस 2019 काउंसलिंग राउंड 1 के अंतिम अलॉटमेंट रिजल्ट जारी करेगा. मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर तकनीकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 30 जून 2019 से शुरू हुआ था. एमएचटी सीईटी ने 9 जुलाई को अंतिम मेरिट सूची जारी की थी. सीएपी राउंड 1 आवंटन का परिणाम आज आधिकारिक वेबसाइट www.ccellcell.mahacet.org और www.admission1cet2019.mahacet.org.in पर जारी किया जाएगा.

एमएचटी सीईटी अनंतिम आवंटन राउंड 1 परिणाम कैसे जांचें
कृपया ध्यान दें कि महाराष्ट्र एमबीए और एमएमएस प्रवेश परीक्षा के लिए काउंसलिंग राउंड 1 के परिणाम की सूची अभी जारी नहीं की गई है और आज शाम तक जारी होने की उम्मीद है. परिणाम उपलब्ध होने पर अपडेट प्रदान किया जाएगा. परिणाम जारी होने के बाद नीचे दी गई प्रक्रिया की मदद से परिणाम की जांच कर पाएंगे.

  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ccellcell.mahacet.org या www.admission1cet2019.mahacet.org.in पर जाकर छात्र लॉगिन विंडो से लॉग इन करें.
  • महाराष्ट्र एमबीए और एमएमएस प्रवेश परीक्षा के लिए काउंसलिंग राउंड 1 के परिणाम के लिंक पर क्लिक करें.
  • पीडीएफ खुल जाएगा.
  • पीडीएफ में उन छात्रों का नाम या रोल नंबर होंगे जिन्होंने इसे पास कर लिया है.

जिन उम्मीदवारों को आवंटन प्राप्त होता है उन्हें 18 जुलाई से 20 जुलाई के बीच प्रवेश रिपोर्टिंग केंद्रों पर या एआरसी को रिपोर्ट करना आवश्यक होगा. आवंटन के नियमों में कहा गया है कि जिन छात्रों को उनकी पहली पसंद के अनुसार सीट आवंटित की गई है उनके लिए विकल्प ऑटो-फ्रीज होंगे. उम्मीदवार जो सीटों को स्वीकार करना चाहते हैं, उन्हें दस्तावेज सत्यापन के लिए एआरसी को रिपोर्ट करने की आवश्यकता है. फिर उम्मीदवारों को 19 और 21 जुलाई के बीच प्रवेश की पुष्टि करने के लिए कॉलेज को रिपोर्ट करने की आवश्यकता है. जो लोग केवल कॉलेजों को रिपोर्ट करके प्रवेश को पूरा करते हैं, उन्हें तब राउंड 2 के लिए नहीं माना जाएगा. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे ध्यान से नियमों के माध्यम से जाएं.

JAC Class 10 and 12 Compartmental Admit Card: झारखंड एकेडमिक काउंसिल जेएसी ने जारी किया कक्षा 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल एग्जाम एडमिट कार्ड, www.jac.jharkhand.gov.in पर करें चेक

Rajasthan BSTC counselling 2019: राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग अलॉटमेंट रिजल्ट कल होगा जारी bstc2019.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App