नई दिल्ली. MHT CET 2020 Registration Last Date: महाराष्ट्र सीईटी एग्जाम के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज यानी कि 29 फरवरी है. इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है. महाराष्ट्र सीईटी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स पढ़ लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो.

एमएचटी सीईटी 2020 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खत्म होने के बाद विभाग द्वारा करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी. ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन की मानें तो करेक्शन विंडो 1 मार्च से 7 मार्च तक ओपन रहेगा. इस दौरान जो अभ्यर्थी अपने फॉर्म में करेक्शन करना चाहेंग वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करेक्शन कर सकेंगे. फॉर्म करेक्शन के लिए अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

इसके अलावा जो अभ्यर्थी सीईटी फॉर्म देर से भरना चाहेंगे वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लेट फीस के साथ 1 मार्च से 7 मार्च तक फॉर्म भर सकेंगे. अभ्यर्थियों को लेट फॉर्म भरने के लिए 500 रुपये अतिरिक्त फीस देना पड़ेगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो सीईटी एग्जाम 17, 17, 20 और 23 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा.

एमएचटी सीईटी के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन : How to Registration MHT CET 2020

  • एमएचटी सीईटी 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाये.
  • विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  • एमएचटी सीईटी की फीस जमा करें.
  • फीस जमा करने के बाद उसकी एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RRB Group D 2020 Exam Postponed: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम पोस्टपोन, रेल मंत्री पीयूष गोयल पर भी उठ रहे हैं सवाल

NVST PGT, TGT Interview Schedule: नवोदय विद्यालय संगठन पीजीटी, टीजीटी इंटरव्यू शेड्यूल जारी, जानें पूरी डिटेल्स और डॉक्यूमेंट्स लिस्ट

MAT February 2020 Result Declared: मैट MAT फरवरी 2020 रिजल्ट जारी, डाउनलोड @aima.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App