MHT CET 2020 Dates: एमएचटी सीईटी 2020 एग्जाम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल स्टेट कॉमन एंट्रेस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने एमएचटी सीईटी 2020 एग्जाम का रिवाइज्ड डेट शेड्यूल जारी कर दिया गया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाकर रिवाइज्ड डेट शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं. MHT CET 2020 एग्जाम के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि स्टेट कॉमन एंट्रेस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र द्वारा जारी किए गए रिवाइज्ड डेट शेड्यूल के मुताबिक एमएचटी सीईटी 2020 का आयोजन 20 और 23 अप्रैल 2020 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. मालूम हो कि पहले एमएचटी सीईटी 2020 एग्जाम 13 और 18 अप्रैल 2020 को आयोजित किया जाना था. हालांकि कुछ वजहों के चलते एग्जाम को कुछ दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. उम्मीदवारों को सलाह है कि एग्जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अप़डेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

एमएचटी सीईटी 2020 एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन हर वर्ष महाराष्ट्र स्थित संस्थानों में बीई/बीटेक, बी.फार्मा/डी.फार्मा, एग्रीकल्चर एंड अलाइड कोर्सेज/फिशरीज साइंस/डेयरी टेक्नोलॉजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए किया जाता है. एमएचटी सीईटी 2020 एग्जाम एक ऑनलाइन एग्जाम होगा. इस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत 7 जनवरी को हुई थी.

MHT CET 2020 Revised Date Schedule ऐसे करें डाउनलोड

एमचटी सीईटी 2020 रिवाइज्ड डेट शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे MHT CET 2020 Revised Date Schedule के लिंक पर क्लिक करें.

MHT CET 2020 Revised Date Schedule लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते रिवाइज्ड डेट शेड्यूल स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिवाइज्ड डेट शेड्यूल का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

SSC Selection Post 7 Result 2019-20: एसएससी सेलेक्शन पोस्ट-7 रिजल्ट कुछ देर में होगा जारी, डाउनलोड @ssc.nic.in

GATE 2020 Question Papers: आईआईटी दिल्ली ने जारी किया गेट 2020 के सभी विषयों का प्रश्नपत्र, डाउनलोड @iitd.ac.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर