नई दिल्ली. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय, एमएचआरडी में इंटर्नशिप स्कीम के लिए आवेदन शुक्रवार 15 नवंबर 2019 को खत्म हो रहे हैं. जो अभ्यर्थी ग्रेजुएशन का कोर्स कर रहे हैं और एमएचआरडी में इंटर्नशिप करने के इच्छुक हैं उनके पास ऑनलाइन आवेदन करने का शुक्रवार को आखिरी मौका है. अभ्यर्थी mhrd.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आपको बता दें कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय में इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन आवेदन हेतु आखिरी तारीख पहले 10 नवंबर थी. हालांकि बाद में इसे बढ़ाकर 15 नवंबर कर दिया गया था. जो स्टूडेंट्स ग्रेजुएशन कोर्स कर रहे हैं उनके पास अभी भी एमएचआरडी के साथ इंटर्नशिप करने का मौका है.

जो अभ्यर्थी शिक्षा, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, कला, प्रबंधन, इंजीनियरिंग, लॉ आदि विषयों में स्नातक कर रहे हैं या फिर कर चुके हैं, वे मानव संसाधन मंत्रालय में इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं. जो अभ्यर्थी ग्रेजुएशन सेकंड ईयर या फिर चार सेमेस्टर कम्प्लीट कर चुके हैं वे ही इसके लिए आवेदन करें.

आवेदन प्राप्त होने के बाद मंत्रालय की तरफ से अभ्यर्थियों की छंटनी कर योग्य उम्मीदवारों का इंटर्नशिप के लिए चयन किया जाएगा. माना जा रहा है कि जिन अभ्यर्थियों का चयन होगा उन्हें एमएचआरडी में नीति विश्वेषण के काम के लिए रखा जाएगा. सभी इंटर्न्स की भर्ती विभाग के कार्यालय में ही होगी. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के हायर एजुकेशन, स्कूल एजुकेशन और साक्षरता विभाग में अलग-अलग इंटर्नशिप की वैकेंसी है. चयनित अभ्यर्थियों का सेलेक्शन इन्हीं विभागों में होगा.

Also Read ये भी पढ़ें-

UPPSC PCS 2019: उत्तर प्रदेश यूपीपीएससी पीसीएस के 300 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, अप्लाई uppsc.up.nic.in

 बिहार स्वास्थ्य विभाग रेजिडेंट पदों पर बंपर वैकेंसी, जानें चयन प्रक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App