चेन्नई. MFL Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए मद्रास फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (MFL) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल मद्रास फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (MFL) ने ग्रैजुएट इंजीनियरिंग ट्रेनी/मैनेजमेंट ट्रेनी, टेक्निकल असिस्टेंट ट्रेनी/एनालिस्ट ट्रेनी के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार मद्रास फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (MFL) की आधिकारिक वेबसाइट madrasfert.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार मद्रास फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (MFL) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि MFL Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत ग्रैजुएट इंजीनियरिंग ट्रेनी/मैनेजमेंट ट्रेनी के 31 पदों और टेक्निकल असिस्टेंट ट्रेनी/एनालिस्ट ट्रेनी के 62 पदों कुल मिलाकर 93 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा और चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

MFL Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • ग्रैजुएट इंजीनियरिंग ट्रेनी/मैनेजमेंट ट्रेनी और टेक्निकल असिस्टेंट ट्रेनी/एनालिस्ट ट्रेनी के पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.
  • ग्रैजुएट इंजीनियरिंग/मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. टेक्निकल असिस्टेंट ट्रेनी/एनालिस्ट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
  • टेक्निकल असिस्टेंट ट्रेनी/एनालिस्ट ट्रेनी के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 300 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में चुकाने होंगे. वहीं ग्रैजुएट इंजीनियरिंग/मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में चुकाने होंगे.
  • ग्रैजुएट इंजीनियरिंग/मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को स्टाइपेंड के तौर पर 30 हजार रुपए मिलेंगे. वहीं ट्रेनिंग की अवधि के समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को 40500 की सैलरी मिलेगी. टेक्निकल असिस्टेंट ट्रेनी/एनालिस्ट ट्रेनी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को पहले वर्ष 1800 से 20000 की सैलरी मिलेगी. वहीं दूसरे वर्ष 30000 रुपए की सैलरी मिलेगी.

MFL Recruitment 2019 का एग्जाम पैटर्न

परीक्षा में पूछे जाने वाले पेपर 2 पार्ट में बटा होगा. पहले पार्ट में डिसिप्लिन से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे. दूसरे पार्ट में एप्टीट्यूड से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा अंग्रेजी भाषा में होगी. प्रश्नपत्र को हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा. प्रश्नपत्र में कुल 120 प्रश्न पूछे जाएंगे. जिसमें 60 प्रश्न डिसिप्लिन पार्ट से जुड़े होंगे. वहीं 60 प्रश्न जनरल अंग्रेजी, गणित, रिजनिंग और जीके के होंगे. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की प्रक्रिया शामिल होगी. एग्जाम चेन्नई के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा.

MFL Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन-

  • ग्रैजुएट इंजीनियरिंग ट्रेनी/मैनेजमेंट ट्रेनी, टेक्निकल असिस्टेंट ट्रेनी/एनालिस्ट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले मद्रास फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (MFL) madrasfert.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे MFL Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

UPSC IFS Main Exam Date 2019: यूपीएससी ने इंडियन फॉरेस्ट सर्विस मेंस एग्जाम शेड्यूल किया जारी, upsc.gov.in पर चेक करें टाइम टेबल

HCL Recruitment 2019: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने हिंदी ट्रांसलेटर और स्टेनोग्राफर के पांच पदों पर मांगे आवेदन, अप्लाई hindustancopper.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App