अहमदाबाद: ग्लोबल वर्ल्ड में तेजी से हो रहे तकनीकी बदलाव और हर तरफ चल रही प्रतिस्पर्धा के माहौल के बीच बच्चों को मूल्यों पर आधारित व्यवहारिक ज्ञान देने के उद्देश्य से गुजरात के अहमदाबाद में द नेशनल हाई स्कूल की स्थापना की गई है. सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त द नेशनल हाई स्कूल बच्चों में तार्किक दृष्टिकोण पैदा करने की कोशिश करता है ताकि बच्चे दुनिया को अपने नजरिए से देख सकें और उसका सर्वोत्तम उपयोग कर सकें अहमदाबाद में पार्श्वनाथ जैन देरासर यंग देव से थोड़ी दूरी पर स्थित द नेशनल हाई स्कूल को MCUBE प्रैक्टिकल क्लासेज के निदेशक मनोज मेहता चलाते हैं. MCUBE प्रैक्टिकल क्लासेज पिछले तीन सालों से सफलतापूर्वक चल रहा है.

MCUBE प्रैक्टिकल क्लासेज बच्चों को ऐसा उच्चस्तरीय समृद्धि शिक्षण वातावरण देने के लिए प्रतिबद्ध है जिससे बच्चा अपनी शारीरिक और मानसिक क्षमताओं के अनुसार अपनी खूबियों को पहचानते हुए उसका सर्वोत्तम इस्तेमाल करते हुए अपने सपनों को पूरा कर सके.

MCUBE प्रैक्टिकल इंस्टीट्यूट में हर सब्जेक्ट के लिए प्रैक्टिकल लैब मौजूद है. यहां सभी आधुनिक वैज्ञानिक उपकरण मौजूद हैं जिन्हें काबिल और सर्वोत्तम निर्देशन के साथ इस्तेमाल किया जाता है. इसके अलावा MCUBE प्रैक्टिकल इंस्टीट्यूट के पास कुशल और अनुभवी शिक्षक हैं जो छात्रों में मौजूद उनके सर्वश्रेष्ठ गुण को पहचानने और निखारने की क्षमता रखते हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर