MBSE HSLC Result 2020 Declared: मिजोरम बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2020 का जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल मिजोरम बोर्ड ने लॉकडाउन के तीसरे चरण के बीच कक्षा 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षा में शामिल हो चुके छात्र मिजोरम स्कूली शिक्षा बोर्ड (MBSE) की आधिकारिक वेबसाइट mbse.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. MBSE HSLC Result 2020 से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि कक्षा 10वीं के छात्र काफी लंबे समय से रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे थे. अब मिजोरम स्क्ली शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया है. हालांकि मिजोरम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट सर्वर डाउन होने के कारण खुल नहीं रही है. ऐसे में छात्र दूसरी वेबसाइट जैसे indiaresults.com पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. छात्रों को सलाह है रिजल्ट से जुज़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

MBSE HSLC Result 2020 ऐसे करें डाउनलोड

मिजोरम बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mbse.edu.in, indiaresults.com पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे MBSE HSLC Result 2020 लिंक पर क्लिक करें.

MBSE HSLC Result 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

मिजोरम बोर्ड की तरफ से कक्षा 10वीं एग्जाम का आयोजन 17 फरवरी 2020 से 3 मार्च 2020 के बीच किया जाएगा. कक्षा 10वीं एग्जाम में 18 हजार छात्र शामिल हुए थे. कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन की वजह से कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी करने में देरी हो रही थी.

UP Assistant Teacher Recruitment 2020: यूपी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती 2020 का रिजल्ट जारी, atrexam.upsdc.gov.in पर जानें सारी जानकारी

BSEB 12th Result 2020: बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं स्क्रूटनी के लिए ऐसे करें आवेदन, biharboardonline.bihar.gov.in पर जानें सारी जानकारी