मुंबई. Maharashtra SSC supplementary results 2018: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (एमएसबीएसएचएसई) आज दोपहर एक बजे एसएससी कक्षा की पूरक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार परीक्षा के लिए उपस्थित सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं.

इससे पहले महाराष्ट्र बोर्ड ने 24 अगस्त को HSC कक्षा 12 के पूरक परीक्षा के परिणाम की घोषणा की थी. राज्य शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने कहा कि महाराष्ट्र के उन सभी छात्रों ने कक्षा 10 और 12 पुन: परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे 31 अगस्त तक पेशेवर पाठ्यक्रमों में प्रवेश ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से 31 अगस्त तक प्रवेश लेने की अनुमति देने के लिए सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया था और सुप्रीम कोर्ट ने इसके अनुरोध पर सहमति जताई थी.

एमएसबीएसएचएसई (MSBSHSE) ने उन छात्रों के लिए जुलाई के महीने में एसएससी, एचएससी परीक्षाएं आयोजित कीं जो मार्च में आयोजित परीक्षा में पास नहीं हो पाए थे. इस वर्ष 17.51 ​​लाख छात्र एसएससी परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे. जो महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा 1 मार्च से 24 मार्च तक आयोजित की गई थीं. महाराष्ट्र एचएससी परीक्षा का परिणाम महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHSE) द्वारा 30 मई को जारी किया गया था. इस साल महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी परीक्षा में कुल 5486 उम्मीदवारों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए थे.

RRB ALP 2014 Exams: रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी किया सहायक लोको पायलट परीक्षा 2014 का रिजल्ट @rrbald.gov.in

IGNOU Placement 2018: बुधवार को इग्नू कैंपस प्लेसमेंट में न ले जाना भूलें ये डॉक्यूमेंट्स, इंटरव्यू से पहले कर लें ये तैयारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App