पुणे. महाराष्ट्र बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन को आज महाराष्ट्र एसएससी पूरक परिणाम 2019 जारी करने की उम्मीद है. बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, महाराष्ट्र एसएससी पूरक परीक्षा 2019 के परिणाम 30 अगस्त 2019 को दोपहर 1 बजे जारी किए जाएंगे. जो छात्र कक्षा 10 की महाराष्ट्र पूरक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर आज दोपहर 1 बजे परिणामों की जांच कर सकते हैं. महाराष्ट्र एसएससी पूरक परीक्षा परिणाम 2019 आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर उपलब्ध होगा. वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार नीचे दिए गए प्रत्यक्ष लिंक के माध्यम से भी परिणामों की जांच कर सकते हैं. 10 वीं कक्षा के पूरक परीक्षा परिणाम ऑनलाइन जारी होने के बाद लिंक सक्रिय हो जाएगा.

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इससे पहले एचएससी या कक्षा 12 के पूरक परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए थे महाराष्ट्र एचएससी पूरक परीक्षा परिणाम 2019 को 23 अगस्त, 2019 को जारी किया गया था. पूरक परिणामों की जांच के लिए उम्मीदवारों की आवश्यकता है रिजल्ट लिंक में पहले रोल नंबर और माताओं का नाम दर्ज करें. उम्मीदवार महाराष्ट्र एसएससी पूरक परीक्षा परिणाम 2019 की जांच करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पता लगा सकते हैं.

महाराष्ट्र एसएससी पूरक परीक्षा परिणाम 2019 की जांच कैसे करें

महाराष्ट्र एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर जाएं.
एसएससी अनुपूरक परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
लिंक में रोल नंबर और मां का पहला नाम दर्ज करें.
संदर्भ के लिए एसएससी अनुपूरक परिणाम डाउनलोड करें

महाराष्ट्र एसएससी 2019 की पूरक परीक्षा में उम्मीदवार के नाम और रोल नंबर, परीक्षा का नाम, विषयों के लिए प्रदर्शित अंक, सुरक्षित अंक और उम्मीदवारों की योग्यता की स्थिति जैसे विवरण शामिल होंगे. उम्मीदवारों को महाराष्ट्र एसएससी पूरक परिणाम 2019 की मार्कशीट पर उल्लिखित सभी विवरणों की जांच करने के लिए ध्यान देना चाहिए. महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने महाराष्ट्र कक्षा 10 और 12 बोर्ड परीक्षा परिणाम 8 जून, 2019 और 8 मई, 2019 को जारी किया था.

7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग के तहत हुई बड़ी घोषणाएं, कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलेगा फायदा

IBPS RRB Office Assistant Result 2019: आईबीपीएस ने जारी किया आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट, ऑफिसर स्केल I रिजल्ट, www.ibps.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App