मुंबई. महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड की एसएससी की मराठी भाषा परीक्षा के 4 पेजों के सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने पर हड़कंप मच गया. हालांकि, परीक्षा का पेपर जिस समय लीक हुआ उस समय परीक्षा शुरू हो चुकी थी. सूचना मिली कि जलगांव जिले के मुक्तिनगर के एक स्कूल से यह पेपर लीक हुआ. जिसके बाद आनन फानन में स्थानीय शिक्षा अधिकारी परीक्षा सेंटर पहुंचे और मामले की जांच की. विभाग की ओर से शिकायत मिलने पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है.

सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर अफवाह उड़ी कि यह पेपर एक छात्र ने लीक किया है. पहले उस छात्र ने परीक्षा पत्र का फोटो खींचा जिसके बाद उसे वायरल कर दिया. हालांकि, जांच के लिए परीक्षा केंद्र पर पहुंची शिक्षा विभाग की टीम ने कहा कि किसी भी छात्र को परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं थी. उन्होंने कहा कि वे परीक्षा केंद्र से किसी भी तरह के परीक्षा पत्र के वायरल होने की संभावना को इनकार करते हैं.

जलगांव शिक्षा विभाग के अधिकारी बीजे पाटिल ने कहा कि अब जब 16 पेजों के परीक्षा पत्र का कुछ हिस्सा वायरल है तो यह भी जानना बहुत जरूरी है कि आखिर किसने यह पेपर लीक किया. इसी लिहाज से विभाग की ओर एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. वहीं स्कूल के एग्जाम कॉर्डिनेटर ने कहा कि यह सब किसी असामजिक तत्व ने परीक्षा केंद्र पर तैनात निरीक्षकों की छवि बिगाड़ने के लिए किया है. पुलिस जल्द से जल्द इन तत्वों को गिरफ्तार करे.

CTET July 2020 Registration: सीटीईटी जुलाई 2020 रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन, ctet.nic.in पर जल्द करें अप्लाई

WB Police SI Result 2020: पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई रिजल्ट 2020 जारी, wbpolice.gov.in पर जानें सारी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App