पुणे. सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय ने आज महाराष्ट्र एसईटी 2019 परीक्षा के लिए आंसर की जारी कर दी है. पुणे विश्वविद्यालय ने महाराष्ट्र एसईटी आंसर की 2019 जारी की है और किसी भी गलतियों के मामले में उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज करने या इसे चुनौती देने के लिए आमंत्रित किया है. महाराष्ट्र एसईटी आंसर की 2019 को एसईटी परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. परीक्षा में उपस्थित हो चुके उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.setexam.unipune.ac.in पर जाकर नीचे दी गई प्रक्रिया की मदद से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार आपत्ति भी वेबसाइट पर ही दर्ज करवा सकते हैं.

उम्मीदवार यह ध्यान रखें कि आज जारी की गई एसईटी आंसर की केवल 23 जून 2019 को आयोजित परीक्षा के लिए है. विश्वविद्यालय ने सभी बुकलेट ए, बी, सी और डी के लिए पेपर 1 और पेपर 2 के लिए आंसर की जारी की हैं. इसके लिए, पुणे विश्वविद्यालय ने बुकलेट ए, बी, सी और डी के लिए गणित विज्ञान के पेपर 2 के लिए आंसर की भी प्रकाशित की है. महाराष्ट्र एसईटी आंसर की 2019 पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध होगी.

महाराष्ट्र एसईटी आंसर की में दिए किसी भी प्रश्न के आंसर से यदि उम्मीदवार संतुष्ट नहीं हैं तो इसपर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं. आंसर की के खिलाफ आपत्तियां दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को 5 अगस्त तक का समय दिया गया है. आंसर की को चुनौती देने के लिए, उम्मीदवारों को प्रोसेसिंग फीस के रूप में प्रति प्रश्न 1000 रुपये का भुगतान करना होगा. फीस का भुगतान एचडीएफसी बैंक या बैंक ऑफ महाराष्ट्र की किसी भी शाखा में डिमांड ड्राफ्ट के रूप में वित्त और लेखा अधिकारी, सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय, पुणे के पक्ष में देय होगा.

महाराष्ट्र सेट आंसर की 2019 डाउनलोड करके आपत्ति दर्ज कैसे करवाएं

  • आधिकारिक वेबसाइट www.setexam.unipune.ac.in पर जाएं.
  • एसईटी आंसर की 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • पीडीएफ में खुली आंसर की डाउनलोड करें.
  • आंसर की को चुनौती देने के लिए विकल्प पर क्लिक करें.
  • एक ऑनलाइन फीडबैक फॉर्म खुलेगा.
  • अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करें और सबमिट करें.
  • फीडबैक सबमिट करने के बाद उसी का प्रिंटआउट लें.
  • फीडबैक फॉर्म, आपके जवाब को प्रमाणित करते दस्तावेज के प्रिंटआउट, डिमांड ड्राफ्ट पोस्ट करें.
  • पता- The Co-ordinator (SET), SET Bhavan, Savitribai Phule Pune University, Pune 411007

ONGC Apprentice Recruitment: ओएनजीसी में 214 अपरेंटिस पदों पर वैकेंसी, www.ongcindia.com पर करें आवेदन

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: न्यूनतम वेतन में वृद्धि की मांग कर रहे सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App