Maharashtra Government Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ विभाग में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं, ऐसे में महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ विभाग में 17000 रिक्त पदों पर भर्ती करने की योजना बना रही है. जानकारी के मुताबिक रिक्त पदों योग्य उम्मीदवारों की भर्ती लॉकडाउन के दौरान ही की जाएगी. दरअसल महाराष्ट्र सरकार कोरोना संक्रमित लोगों की देखभाल के लिए अतिरिक्त स्वास्थ कर्मियों की आवश्यक्ता है. ऐसे में जो युवा स्वास्थ सेवाओं से जुड़ने का सपना देख रहे हैं वह महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरू की जाने वाली इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन कर सकते हैं.

महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार को कहा कि सरकार अगले दो दिनों में प्रमुख स्वास्थ विभाग में रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकालेगी. यह स्वास्थकर्मी कोरोना वायरस से लड़ने में सरकार की मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों में मैं मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के साथ मिलकर पता लगाऊंगा कि राज्य भर में सार्वजनिक स्वास्थ विभाग में 17000 रिक्त पदों को कैसे भरा जाए.

मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन देशभर में 17 मई 2020 तक जारी है. लेकिन हमारी सरकार योग्य लोगों की भर्ती के लिए एक समाधान खोजने की कोशिश कर रही है. क्योंकि सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के तहत कुछ भर्तिया होनी अभी बाकी हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

BSEB 12th Result 2020: बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट 2020 की स्क्रूटनी के लिए ऐसे करें आवेदन, biharboardonline.bihar.gov.in

CBSE Online Teacher Training Program: सीबीएसई जल्द शुरू करेगा फ्री ऑनलाइन टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम, मिलेगा E- सर्टिफिकेट