Thursday, July 7, 2022

Maharastra board exam 2022 : महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीख

Maharastra board exam 2022

महाराष्ट्र. 10th 12th board exam dates महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स साझा की है. बोर्ड की ओर से जारी नोटिस के अनुसार 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 15 मार्च से 18 अप्रैल तक और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 04 मार्च से 07 अप्रैल के बीच ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। वर्षा गायकवाड़ ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए इस बात की जानकारी साझा की और बोर्ड परीक्षा से जुडी अफवाहों को खत्म किया। दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ लोगो ने यह पोस्ट किया था कि इस बार बोर्ड की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी, जिसको लेकर लगातार छात्र बोर्ड से सवाल कर रहे थे.

वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. एक सुरक्षित और अनुकूल वातावरण प्रदान करने के लिए, राज्य भर के स्कूलों, प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों और मूल्यांकन विशेषज्ञों के साथ परीक्षा कार्यक्रम पर पहले ही विस्तार से चर्चा की जा चुकी है और उनके बहुमूल्य सुझावों को शामिल किया गया है. उन्होंने बताया कि 12वीं का रिजल्ट जून के दूसरे हफ्ते और 10वीं का रिजल्ट जुलाई के दूसरे हफ्ते में रिलीज किया जाएगा।

 

14 फरवरी से होगी प्रैक्टिकल परीक्षाएं

राज्य में बोर्ड परीक्षाओं के लिए मौखिक परीक्षाएं फ़रवरी से शुरू होंगी और मार्च तक आयोजित की जाएंगी। 10वीं की मौखिक परीक्षाएं 25 फ़रवरी से 14 मार्च तक होंगी और 12वीं की मौखिक परीक्षाएं 14 मार्च से 03 मार्च तक आयोजित होंगी।

यह भी पढ़े:

Vijay Diwas 2021: पाकिस्तान के हाथ से ऐसे निकला बांग्लादेश, भारत के शूरवीरों के शौर्य को सलाम

Latest news

Related news