MAH MCA CET 2020: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर MAH MCA CET 2020 राउंड 1 काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है. मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (MCA) प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन करने और दस्तावेज जमा करने की लास्‍ट डेट 16 दिसंबर है. प्रोविजनल मेरिट लिस्‍ट 19 दिसंबर को जारी की जाएगी और फाइनल मेरिट सूची 23 दिसंबर को रिलीज होगी. राउंड 1 में प्रवेश के लिए चयनित उम्मीदवारों को अपने अलॉटेड कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा और 31 दिसंबर, 2020 और 2 जनवरी, 2021 के बीच एडमिशन लेना होगा.

COVID-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए इस वर्ष MAH MCA CET काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जा रही है. जिन उम्मीदवारों ने MAH MCA CET 2020 के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया है, उन्हें कोई रजिस्‍ट्रेशन फीस नहीं देनी है. हालांकि, NRI, OCIE, PIO तथा अन्‍य उम्‍मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है.

सामान्य कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क 1,000 रुपये है. आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये और NRI, OCI, PIO और FN उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 5,000 रुपये है. काउंसलिंग शेड्यूल प्रोविजनल है और किसी अप्र‍िय स्थिति में इसमें बदलाव किया जा सकता है. अधिकारियों ने कहा है कि कोई भी संशोधित अनुसूची आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जारी की जाएगी.

GATE Exam 2021: गेट एग्जाम 2020 का पेपर वाइज शेड्यूल जारी, @gate.iitb.ac.in पर करें चेक

Bihar Police Constable Recruitment 2020: पुलिस कांस्टेबल के 8415 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @csbc.bih.nic.in 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर