बिहार. Magadh University Result 2019 Declared: मगध यूनिवर्सिटी यूजी, पीजी और बीएड प्रोग्राम के रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल मगध यूनिवर्सिटी बोधगया ने यूजी, पीजी के विभिन्न कोर्सों सहित बीएड सेकेंड ईयर का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. परीक्षा दे चुके उम्मीदवार मगध यूनिवर्सिटी बोधगया की आधिकारिक वेबसाइट www.magadhuniversity.ac.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि मगध यूनिवर्सिटी ने बीए फर्स्ट ईयर, बीएससी फर्स्ट ईयर व बी कॉम फर्स्ट ईयर का रिजल्ट जारी किया है. छात्र रोल नंबर का इस्तेमाल कर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी ने यूजी, पीजी प्रोग्राम के फर्स्ट ईयर के रिजल्ट का ऐलान के साथ ही थर्ड ईयर की परीक्षा तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. यूजी और पीजी कोर्सेज के थर्ड ईयर की परीक्षा 12 अक्टूबर 2019 से 17 अक्टूबर 2019 के बीच की जाएगी. मगध यूनिवर्सिटी की तरफ से बताया गया है कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हो, इसके लिए सभी केंद्रों पर विशेष तैयारी होगी.

Magadh University Result 2019 ऐसे करें चेक

  • यूजी, पीजी और बीएड प्रोग्राम का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मगध यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.magadhuniversity.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Magadh University Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

मगध यूनिवर्सिटी की स्थापना 1 मार्च 1962 को की गई थी. मगध यूनिवर्सिटी बिहार की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी भी है. मालूम हो कि डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन जो कि उस वक्त भारत के राष्ट्रपति थे उन्होंने मगध यूनिवर्सिटी की नींव रखी थी. मशहूर इतिहासकार डॉक्टर केके दत्ता मगध यूनिवर्सिटी के फाउंडर वाइस चांसलर थे.

IIT Dhanbad Recruitment 2019: आईआईटी धनबाद में रजिस्ट्रार और असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, यहां जानें पूरी डीटेल्स

Maharashtra SET Result 2019: महाराष्ट्र सेट परीक्षा के नतीजे हुए जारी, करें चेक setexam.unipune.ac

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App