नई दिल्ली. मगध यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएससी, और बीकॉम की एग्जाम डेट की घोषणा कर दी है. ये परीक्षाएं 23 सितंबर से शुरू होंगी. तीनों परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के एडमिट कार्ड विश्वविद्यालय जल्द ही जारी करेगा. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र 18 सितंबर से विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट magadhuniversity.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

एग्जाम रजिस्ट्रेशन

विश्वविद्यालय की अधिसूचना के मुताबिक जिन छात्रों का एग्जाम रजिस्ट्रेशन मिस हो गया है या अब तक नहीं करा पाए हैं वे 18 सितंबर 2019 शाम 4 बजे तक करा सकते हैं. इन छात्रों को 1000 रूपये लेट फीस के रूप मे देने होंगे. विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज छुट्टी के दिन यानी 17 सितंबर को भी रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा करेंगे.

परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर तक जारी रहेगी. इसलिए ऐसी उम्मीद की जा रही है कि एप्लीकेशन प्रॉसेस पूरी होने के बाद एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जरूर नजर रखें. क्योंकि बीए, बीकॉम और बीएससी के एडमिट कार्ड वेबसाइट सेडाउन लोड करना होगा.

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

मगध यूनिवर्सिटी द्वारा एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए जाने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स इस तरह अपने एडमिट कार्ड विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

  • स्टेप 1- एडमिड कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को मगध यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट magadhuniversity.ac.in पर जाना होगा.
  • स्टेप 2- इसके बाद कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड पेज लॉन इन करना होगा
  • स्टेप 3- एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपना नाम, पिता नाम और जन्मतिथि जैसी डिटेल भरनी होगी.
  • स्टेप 4- इसके बाद कैंडिडेट को रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना होगा.
  • स्टेप 5- ये सारी डिटेल भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा. 

इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा उसे आप डाउनलोड कर भविष्य में इस्तेमाल करने के लिए अपने पास सुरक्षित रख लें. 

SSC HSC Exam 2019 New Deadline: महाराष्ट्र बोर्ड से 10वीं और 12वीं का एग्जाम फॉर्म भरने की डेडलाइन 30 सितंबर तक बढ़ी, आज से भरे जाएंगे फॉर्म

Bihar Vidhan Sabha Stenographer Result 2019: बिहार विधानसभा पीए और स्टेनोग्राफर रिजल्ट जारी, www.vidhansabha.bih.nic.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App