Lucknow University Admission 2019-20: लखनऊ विश्विद्यालय (LU) ने नए सत्र 2019-20 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी कर दिया है. इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

लखनऊ विश्वविद्यालय में फॉर्म भरने के इच्छुक अभ्यर्थियों को प्रवेश फॉर्म 6 चरणों में (रजिस्ट्रेशन, फिलिंग पर्सनल फॉर्म, रजिस्ट्रेशन, एजुकेशनल डिटेल्स, अपलोड फोटो और फीस) कंपलीट करना होगा. फॉर्म भरने संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

लखनऊ विश्वविद्यालय 2019 में यूजी की लगभग 35,00 और पीजी की 4500 सीटों पर प्रवेश देगा. लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एंट्रेंस एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को रैंक के अधार पर प्रवेश दिया जाएगा.

लखनऊ विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट www.lkouniv.ac.in की मानें तो विश्वविद्यालय द्वारा सभी पीजी कोर्सों के लिए काउंसलिंग ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. काउंसलिंग से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर फॉर्म भरने संबंधित पूरी जानकारी दी गई है.

लखनऊ विश्वविद्यालय की स्थापना सन् 1921 की में गई थी. वर्तमान समय में लखनऊ विश्वविद्यालय में लगभग 15 हजार की संख्या में छात्र पठन-पाठन कर रहे हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए हर वर्ष हजारों की संख्या में छात्र आवेदन करते हैं.

लखनऊ विश्विद्यालय (LU) द्वारा अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड एंट्रेंस एग्जाम से 3 सप्ताह पहले जारी किया जाएगा. विश्वविद्यालय द्वारा किसी भी अभ्यर्थी को ऑफलाइन लाइन एडमिट कार्ड नहीं जारी किया जाएगा. एंट्रेंस एग्जाम, परीक्षा सिलेबस और चयन प्रक्रिया संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Indian Navy MR NMR Result 2019: इंडियन नेवी एमआर एनएमआर रिजल्ट 2019 आज हो सकता है जारी @joinindiannavy.gov.in

SSC CHSL 2018-19 Notification: कर्मचारी चयन आयोग कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जाम का नोटिफिकेशन जारी @ ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App