नई दिल्ली.  LIC Assistant Recruitment Notification 2019 लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी भारतीय जीवन बीमा निगम में 85000 हजार पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं. इन पदों के लिए एलआईसी ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. भारतीय जीवन बीमा निगम इन पदों के तहत कैशियर, सिंगल विंडो ऑपरेटर, कस्टमर सर्विस एक्सेक्युटिव जैसे पदों पर देशभर की शाखाओं में भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन 8500 एलआईसी असिस्टेंट के पदों पर ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. जो कैंडिडेट्स भारतीय जीवन बीमा निगम की सेवा में जाने के इच्छुक हैं उनके लिए ये बेहतर अवसर है. 

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन फॉर्म भरने की तारीख- 17-9-2019

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और फीस पे करने की अंतिम तारीख- 1-10-2019

प्रीलिम्नरी एग्जाम के लिए ऑनलाइन कॉल लेटर जारी करने की तारीख- 15-10-2019 से 22-10-2019

प्रीलिम्नरी ऑनलाइन एग्जाम की तारीख- 21 और 22 अक्टूबर 2019

मेन ऑनलाइन एग्जाम की तारीख- बाद में सूचित किया जाएगा.

फॉर्म फीस

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में इन पदों पर अप्लाई करने वाले इच्छुक कैंडिडेट्स को कैटेगरी के अनुसार अलग अलग फीस चुकानी होगी. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और फिजिकली चैलेंज्ड कैंडिडेट्स को 100 रुपये फॉर्म फीस के रूप में देय होगी. वहीं जनरल कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फॉर्म के रूप में 600 रुपये देनें पड़ेंगे.

लाइफ कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई करते वक्त फीस पर लगने वाले चार्ज को खुद देना होगा. इसके लिए एलआईसी जिम्मेदार नहीं होगा. भारतीय जीवन बीमा निगम में असिस्टेंट के पदों पर होनी वाली भर्ती के लिए परीक्षा 191केंद्रों पर कराई जाएगी. बाकी जानकारी के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे LIC की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in  पर नजर बनाए रखें. 

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम 2019 एग्जाम डेट और एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, rrbcdg.gov.in

North Central Railway Recruitment 2019: नार्थ सेंट्रल रेलवे PRT, TGT और PGT पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी @ ncr.indianrailways.gov.in

 

One response to “LIC Assistant Recruitment Notification 2019: भारतीय जीवन बीमा निगम में 8500 असिस्टेंट पदों पर निकली भर्तियां, licindia.in पर जानें पूरी डिटेल”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App