नई दिल्ली. LIC Assistant Prelims Result 2019: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन आफ इंडिया, LIC जल्द ही असिस्टेंट प्रिलिम्स एग्जाम रिजल्ट जारी कर देगा. जिन उम्मीदवारों ने एलआईसी असिस्टेंट प्रिलिम्स परीक्षा दी है, वे जल्द ही LIC प्रिलिम्स परीक्षा परिणाम को एलआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर चेक कर सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट नवंबर महीने के अंत में जारी किया जा सकता है. हालांकि ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने के संबंध में नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है.

एलआईसी असिस्टेंट प्रिलिम्स एग्जाम 30 और 31 अक्टूबर को आयोजित किया गया था. इस भर्ती परीक्षा के जरिए असिस्टेंट पदों पर 7871 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न जोन जैसे- नॉर्दर्न जोन, वेस्टर्न जोन, नॉर्थ सेंट्रल जोन, ईस्ट सेंट्रल जोन, ईस्टर्न जोन, सेंट्रल जोन, साउथ सेंट्रल जोन और सदर्न जोन में नियुक्त किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है, LIC की ओर से रीजन वाइज रिजल्ट जारी किया जा सकता है. इससे पहले एलआईसी प्रिलिम्स परीक्षा 21 और 22 अक्टूबर को आयोजित होने वाली थी, जिसे बाद में आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया था.

LIC Assistant Prelims Result 2019: कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन
उम्मीदवारों का चयन प्रिलिम्स और मेंस एग्जाम पर आधारित होगा. जो उम्मीदवार प्रिलिम्स एग्जाम को क्वालीफाई कर लेंगे, उन्हें मेंस परीक्षा में शामिल होना होगा. बता दें कि LIC की ओर से अभी तक मेंस परीक्षा की तारीख की भी घोषणा नहीं की गई है. उम्मीदवारों को अब इस परीक्षा के लिए रिजल्ट का इंतजार है. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एलआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

CBSE Class 10th 12th Passing Marks: सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं पासिंग मार्क्स रिवाइज्ड www.cbse.nic.in 

SSC CGL 2019 Notification: एसएससी सीजीएल के लिए 25 नवंबर 2019 तक करें आवेदन, जानें एग्जाम पैटर्न और परीक्षा तारीख www.ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App