नई दिल्ली. KVS TGT PGT Teacher Jobs 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए केंद्रीय विद्यालय में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल केंद्रीय विद्यालय संगठन जल्द ही केवीएस टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती 2020 का नोटिफिकेशन जारी कर सकता है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर टीजीटी पीजीटी के पदों पर आवेदन कर सकेंगे. KVS TGT PGT Teacher Bharti 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकेंगे. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई होगी.

आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद KVS TGT PGT Teacher Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत जल्द होगी. मालूम हो कि अभी तक कोई भी आधिकारिक नोटिफिकेशन केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से जारी नहीं हुआ है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह है कि आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में चेक करते रहें. इन पदों के लिए वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे जिन्होंने सीटेट की परीक्षा पास की होगी. बिना सीटेट पास किए हुए उम्मीदवार इस केवीएस टीजीटी पीजीटी भर्ती 2020 के अंतर्गत आवेदन करने के लिए योग्य होंगे.

KVS TGT PGT Teacher Jobs 2020 के अंतर्गत ऐसे करें आवेदन

केवीएस टीजीटी पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे KVS TGT PGT Teacher Jobs 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

KVS TGT PGT Teacher Jobs 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से यह भर्तियां उत्तर प्रदेश,. बिहार, झारखंड, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, तेलंगाना, तमिलनाडु, असम, पश्चिम बंगाल,.त्रिपुरा, मणिपुर, हरियाणा, पंजाब सहित देश के अन्य राज्यों में स्थिति केंद्रीय विद्यालयों में की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत टीजीटी पीजीटी शिक्षकों के 6000 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. भर्ती से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

NEET PG Admit Card 2020 Released: नीट पीजी का प्रवेश पत्र आज होगा जारी, nbe.edu.in पर क्लिक कर करें डाउनलोड

UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी में इन पदों पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, मिलेगी बंपर सैलरी, upsconline.nic.in पर करें आवेदन