KVS Teacher Recruitment 2022:

नई दिल्ली. अध्यापन के क्षेत्र में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी समेत अन्य पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। केवीएस द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, केंद्रीय विद्यालय पश्चिम बंगाल और जम्मू में पीजीटी, टीजीटी, पीआरटी, स्पोर्ट्स कोच, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, योगा इंस्ट्रक्टर, म्यूजिक/डांस कोच, काउंसलर और नर्स पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

केंद्रीय विद्यालय में पीजीटी पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में मास्टर्स डिग्री और बीएड होना चाहिए। वहीं, टीजीटी पदों के लिए ग्रेजुएशन के साथ बीएड होना चाहिए। अन्य सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है। इस बारे में अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 18 फरवरी 2022 है। वहीं केंद्रीय विद्यालय, पश्चिम बंगाल में टीजीटी समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 25 और 26 फरवरी 2022 को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

इतनी मिलेगी सैलरी

पीजीटी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 32500 रुपए, टीजीटी पदों के लिए 31250 रुपए और पीआरटी, कोच, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर एवं अन्य पदों के लिए 26250 रुपए प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nagrota.kvs.ac.in  पर जाकर KVS Teacher Recruitment 2022 के लिए आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि जारी वैकेंसी के लिए आवेदन ऑफलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे। आवेदक अपने आवेदन पत्र को भलीभांति भरें और मांगे गए दस्तावेजों के साथ डाक द्वारा या फिर स्वयं उपस्थित होकर बताए गए पते पर जमा करा दें।

यह भी पढ़ें:

JNU New Vice Chancellor: प्रोफेसर शांतिश्री धुलिपुड़ी बनीं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की नई कुलपति

INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP 2022 ELECTION: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की वापसी तय, भाजपा बनाएगी सरकार

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर