नई दिल्ली. KVS PGT, TGT, PRT Results 2018: केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) शिक्षक पद के लिए आयोजित हुई परीक्षा का परिणाम जल्द जारी करने वाला है. केंद्रीय विद्यालय संगठन के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय संगठन पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (TGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और प्राथमिक शिक्षक पद के लिए आयोजित हुई परीक्षा का रिजल्ट 27 से 31 जनवरी के बीच जारी किया जाएगा. जिन कैंडिडेटों ने भी देश के अलग-अलग शहरों में स्थापित केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षक भर्ती की परीक्षा दी हो, वे केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट @kvsangathan.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

बता दें कि देश भर में फैले केंद्रीय स्कूलों में टीजीटी और पीआरटी शिक्षक पद के लिए भर्ती निकाली गई थी. शिक्षक पद के लिए परीक्षा 22 और 23 दिसंबर को देश के अलग-अलग शहरों के परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी. हाल ही में शिक्षक पद की परीक्षा का आंसर की केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in. पर जारी किया गया था. कैंडिडेट आंसर की 11 से 14 जनवरी के बीच डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की जारी किए जाने के साथ ही आपत्ति पत्र भरे जाने का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

आंसर की के किसी भी प्रश्न पर यदि किसी आवेदक को कोई आपत्ति हो तो वे 11 जनवरी से 14 जनवरी के बीच अपना आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. बताते चले कि केंद्रीय विद्यालय के स्कूल भारत के लगभग हर एक जिले में हैं. जहां बेहतर शिक्षण-प्रशिक्षण की बेहतर व्यवस्था दी जाती है. बता दें कि केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक पद के लिए आयोजित हुई परीक्षा तकरीबन एक लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. जिसका नतीजा जनवरी 2019 के आखिरी सप्ताह में जारी किया जाएगा. 

Railway recruitment 2019: रेलवे में जनरल मैनेजर, डीजीए, चीफ मैनेजर बनने का मौका, जानें अहम जानकारियां 

ICAI CA CPT Result 2018: आईसीएआई सीए सीपीटी टेस्ट 2018 23 जनवरी को जारी होगा रिजल्ट, ऐसे करें चेक @icai.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App