नई दिल्ली. KVS PGT TGT PRT Result 2019 :  केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS)जल्द ही शिक्षक पद के लिए ली गई परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने वाला है. केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से 8339 शिक्षक पद की भर्ती पिछले साल निकाली गई थी. जिसके लिए परीक्षा दिसंबर 2018 में आयोजित हुआ था. इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in. पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे. बताते चले कि देश भर फैले केंद्रीय विद्यालय संगठन के अलग-अलग स्कूलों में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT)और प्राइमरी टीचर (PRT)पद के लिए भर्ती निकाली गई थी.

केंद्रीय विद्यालय संगठन में शिक्षक पद के 23 दिसंबर को आयोजित हुई परीक्षा की आंसर की जारी की जारी है. आंसर की के जरिए कैंडिडेट अपने रिजल्ट का मूल्यांकन कर चुके होंगे. लेकिन कैंडिडेट अब भी आधिकारिक रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. मीडिया रिर्पोटों के अनुसार केवीसी पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी परीक्षा 2018 का रिजल्ट जनवरी के आखिरी सप्ताह में जारी किया सकता है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केवीएस दिसंबर में आयोजित हुई परीक्षा का परिणाम 27 से 31 जनवरी के बीच जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी किए जाने के बाद आवेदक अपना परिणाम केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in. पर जाकर चेक सके सकेंगे. यहां हम आपको बता रहे हैं कि रिजल्ट जारी होने के बाद आप अपना मार्कशीट कैसे डाउनलोड कर सकेंगे.

ऐसे डाउनलोड करें केवीएस पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी रिजल्ट 2018 का रिजल्ट:

– आवेदक सबसे पहले केवीएस की वेबसाइट kvsangathan.nic.in. पर जाएं.

– यहां पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी रिजल्ट का लिंक होगा. (जारी होने के बाद)

– इस लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर सबमिट करें.

– इसके बाद रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा. जिसे डाउनलोड कर लें. 

CBSE Board Exam 2019 Maths Paper Tips: सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में गणित के भूत को भगाने वाले 5 टिप्स 

AP SI Prelims result 2018: एपी एसआई प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम 2018 ओएमआर शीट जारी, @slprb.ap.gov.in पर ऐसे देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App