KVS Admission 2020 Merit List: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन शुरू होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल केंद्रीय विद्यालय संगठन ने आज पहली कक्षा में एडमिशन के लिए चयनित छात्रों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्र केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकेंगे. मेरिट लिस्ट के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से चयनित छात्रों की मेरिट लिस्ट के तीन सेट जारी किए जाएंगे. छात्र मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट के अलावा संबंधित स्कूल से भी प्राप्त कर सकेंगे. इस वर्ष एडमिशन के लिए छात्रों का चयन लॉटरी के आधार पर किया जाएगा. लॉटरी का ड्रा सुबह साढ़े 9 बजे से ऑनलाइन स्ट्रीम किया जा रहा है. उम्मीदवार संबंधित केंद्रीय विद्यालय का यूट्यूब पेज चेक कर सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि पहली मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद भी अगर सीटें खाली रह जाती हैं तो संस्थान 19 अगस्त को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी करेगा और इसी तरह दूसरी मेरिट लिस्ट जारी करने के बाद सीटे खाली रह जाने के बाद संस्थान 23 अगस्त को तीसरी मेरिट लिस्ट जारी करेगा. पहली कक्षा के छात्रों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और आवेदन प्रक्रिया 7 अगस्त को बंद कर दी गई थी. एडमिशन प्रक्रिया के लिए छात्रों को अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन करना है.

केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

छात्र के स्कैन फोटोग्राफ

स्कैन किया हुआ छात्र का जन्म प्रमाणपत्र

सरकारी प्रमाणपत्र, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए

माता पिता, दादा दादी का ट्रांसफर डिटेल

KVS 2020 PGT TGT Recruitment: नई शिक्षा नीति 2020 के चलते शिक्षण माध्यम नहीं बदल सकेंगे केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक

IBPS Recruitment 2020: आईबीपीएस ने प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर