नई दिल्ली. KVS Admission 2019: केंद्रीय विद्यालय संगठन 2019-2020 एकैडमिक सत्र में एडमिशन को लेकर नोटिफिकेशन जल्द जारी कर सकता है. 2019-2020 एकैडमिक सत्र में अपने बच्चों के प्रवेश के लिए आवेदन करने के इच्छुक पैरेंट्स केंद्रीय विद्यालय की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर 01 मार्च 2019 से एडमिशन फॉर्म भर सकते हैं. सेलेक्शन प्रोसेस और पहली काउंसलिंग संबंधित जानकारी पैरेंट्स विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं.

एडमिश फॉर्म रिलीज करने के बाद केंद्रीय विद्यालय संगठन एडमिशन के लिए नोटिस जारी करेगा. एडमिशन संबंधित जानकारी पैरेंट्स विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो क्लास 1 में प्रवेश के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 19 मार्च है. केंद्रीय विद्यालय क्लास 1 की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की पहली मेरिट लिस्ट विभाग द्वारा 26 मार्च को जारी की जाएगी. जबकि 09 अप्रैल को दूसरी और 26 अप्रैल को तीसरी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. क्लास 2 में एडमिशन के लिए केंद्रीय विद्यालय द्वारा 02 अप्रैल को ऑनलाइन फार्म जारी किया जाएगा. इच्छुक पैरेंट्स विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपने बच्चों के प्रवेश के लिए 09 अप्रैल तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं.

Know the Application Process for KVS Admission 2019(कैसे करें आवेदन)

सबसे पहले विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं.

ऑफिसियले वेबसाइट पर जानें के बाद admission 2019-20 एप्लिकेशन फॉर्म पर क्लिक करें.

लिंक पर क्लिक करने के बाद क्लास का चयन करें.

क्लास चयन के बाद पूरा फॉर्म भरें.

फॉर्म भरने संबंधित पूरी डिटेल्स भरने के बाद सबमिट बटन का प्रयोग करें.

फॉर्म सबमिट करने के बाद इसकी एक प्रति अपने पास रख लें क्योंकि इसकी जरूरत आपको भविष्य में पड़ सकती है.

Railways Jobs 2019: भारतीय रेलवे 1.3 लाख पदों पर भर्ती के लिए 23 फरवरी को जारी कर सकता है ऑफिसियल नोटिफिकेशन

7th Pay Commission: मौद्रिक सीमा को 5 गुना बढ़ाकर केंद्र सरकार ने दिया सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App