KV Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय एडमिशन 2020 शेड्यूल जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से जल्द ही KV Admission 2020 का नया शेड्यूल लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने का बाद जारी किया जाएगा. दरअसल भारत में फैलते कोरोना वायरस के संक्रमण और सरकार द्वारा किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन के ऐलान के बाद केवी एडमिशन 2020 की प्रक्रिया टाल दी गई थी. केवी एडमिशन 2020 के संबंध में उम्मीदवार अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर मौजूद नोटिफिकेशन को नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एडमिशन के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए एडमिशन की प्रक्रिया इस बार देरी से होगी. कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के कारण इसमें देरी हो रही है. हालांकि सिर्फ कोरोना वायरस ही नहीं इस बार केंद्रीय विद्यालयों में नामांकन की प्रक्रिया में कुछ बदलाव भी किए जाने थे, जिसे लेकर ये देरी हुई है. मालूम हो कि सामान्य तौर पर केंद्रीय विद्यालय एडमिशन की प्रक्रिया मार्च महीने में शुरू हो जाती थी. लेकिन इस बार कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते एडमिशन का शेड्यूल जारी होने में देरी हो रही है.

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा एडमिशन में आरक्षित सीटों को लेकर दिशानिर्देशों व नियमों में कुछ बदलाव की योजना बन रही थी. लेकिन अचानक स्कूल बंद हो जाने से नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जा सका. सामान्य तौर पर फरवरी में केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाता था इसके बाद मार्च में आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाती थीं. अप्रैल तक नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाती थी. नया सत्र शुरू कर दिया जाता था.

केंद्रीय विद्यालय एडमिशन 2020 की एडमिशन प्रक्रिया इस बार मई-जून तक जा सकती है. जानकारी के अनुसार एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन मई के पहले-दूसरे हफ्ते तक जारी किया जा सकता है. नोटिफिकेशन जारी होने का बाद आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि केवी एडमिशन 2020 से जु़ड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

NEET PG 2020 Counselling Postponed: कोरोना वायरस के चलते नीट पीजी 2020 काउंसलिंग स्थगित, mcc.nic.in पर जानें सारी जानकारी

CTET 2020 Correction Window: सीटीईटी 2020 करेक्शन विंडों आज होगी बंद, ctet.nic.in पर करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार

One response to “KV Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय एडमिशन 2020 का नया शेड्यूल लॉकडाउन के बाद होगा जारी, kvsangathan.nic.in पर जानें सारी जानकारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App