हरियाणा. अध्यापन क्षेत्र मे नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी Kurukshetra University में सहायक प्रोफेसर (Assistant Professor) के 82 पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट kuk.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। बता दें कि वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 फरवरी 2022 से शुरू हो जाएगी और इसके लिए अंतिम तिथि 28 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

वैकेंसी डिटेल्स

विश्वविद्यालय प्रशासन KUK द्वारा विभिन्न विषयों के लिए 77 सहायक प्रोफेसर और विधि विषय के लिए 5 सहायक प्रोफेसर के पदों पर रिक्तियां भरी जाएगीं। इस वैकेंसी के जरिए बॉटनी विभाग, कॉमर्स विभाग, कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशन, दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय, अर्थशास्त्र, शिक्षा विभाग, इलेक्ट्रॉनिक्स साइंस, अंग्रेजी विभाग, विदेशी भाषा विभाग, हिन्दी विभाग, गृह विज्ञान, इंस्टीट्यूट ऑफ इंटीग्रेटेड एंड ऑनर्स स्टडीज, विधि विभाग, माइक्रोबायोलॉजी, पंजाबी, दर्शनशास्त्र, शारीरिक शिक्षा विभाग, फिजिक्स और राजनीति विज्ञान विभाग में भर्तियां की जाएंगी।

शैक्षणिक योग्यता एवं पात्रता

सहायक प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में 55 फीसदी अंकों के साथ, एमएड की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उसने NET  भी पास किया हो। इन पदों पर उम्मदवारों का सैलेक्शन अकैडमिक रिकॉर्ड, रिसर्च पर्फोरमेंस और डोमेन नॉलेज व टीचिंग स्किल के साथ इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट kuk.ac.in  को देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

JSSC Requirement 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया संशोधित विज्ञापन, जेई के रिक्त पदों की संख्या 285 से बढ़कर हुई इतनी

Firing On AIMIM Chief Asaduddin Owaisi In Meerut: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर फायरिंग, मेरठ में चुनाव प्रचार के बाद आ रहे थे दिल्ली

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर