केरल. KTET Answer Key 2019 Released: केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा केटीईटी 2019 आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल परीक्षण भवन ने केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा केटीईटी 2019 आंसर की आज यानी मंगलवार 3 दिसंबर 2019 को जारी कर दी है. परीक्षा दे चुके उम्मीदवार केटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ktet.kerala.gov.in पर जाकर केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा केटीई 2019 आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. केटीईटी 2019 रिजल्ट के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा केटीईटी 2019 का आयोजन 16, 17 और 24 नवंबर 2019 को किया गया था. परीक्षण भवन केरल ने कैटेगरी I, II, III और IV केटीईटी 2019 की आंसर की जारी कर दी है. उम्मीदवारों को सलाह है कि रिजल्ट के संबंध में ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधाकिरिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट जानकारी आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. आंसर की को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

KTET Answer Key 2019 ऐसे करें डाउनलोड

केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा केटीईटी 2019 आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले केटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ktet.kerala.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे KTET Answer Key 2019 के लिंक पर क्लिक करें.

KTET Answer Key 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकरक सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आंसर की स्क्रीन पर दिखने लगेगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार आंसर की प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि जो उम्मीदवार जारी की गई केटीईटी 2019 आंसर की में दिए गए प्रश्न के हल से संतुष्ट नहीं है वह इसके खिलाफ अपील कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ऑब्जेक्श के लिंक पर क्लिक कर आंसर की के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आंसर की के खिलाफ अपील दर्ज करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

SSC Recruitment 2019-20: एसएससी के तहत 1 लाख पदों पर भर्तियां जल्द, जानें पूरी डिटेल्स ssc.nic.in

UPSC Active Vacancy 2019: यूपीएससी IAS, IPS, CDS और लेक्चरर सहित 2019 में एक्टिव भर्तियों की लिस्ट यहां देखें @ upsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App