KSP KSRP Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए कर्नाटक स्टेट पुलिस में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल कर्नाटक स्टेट पुलिस (KSP) ने कर्नाटक स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों कर्नाटक स्टेट पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. KSP KSRP Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि KSP KSRP Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 18 मई 2020 से होगी. आवेदन की अंतिम तारीख 15 जून 2020 है. फीस जमा करने की अंतिम तारीख 17 जून 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत कर्नाटक स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल के 2672 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

KSP KSRP Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

कर्नाटक स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास सीबीएसई, आईसीएसई, स्टेट बोर्ड या फिर किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है.

इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 250 रुपए चुकाने होंगे. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए देने होंगे.

कर्नाटक स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 21400-42000 रुपए की सैलरी मिलेगी.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के आधार पर होगा.

KSP KSRP Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

कर्नाटक स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे KSP KSRP Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

KSP KSRP Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

BSF Recruitment 2020: बीएसएफ हेड कान्सटेबल RO, RM फेज 3 परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Maharashtra Government Recruitment 2020: महाराष्ट्र सरकार की युवाओं को सौगात, स्वास्थ्य विभाग में 17000 पदों पर होगी बंपर भर्ती