बेंगलुरू. कर्नाटक राज्य पुलिस ने केएसपी सीपीसी एडमिट कार्ड 2019 जारी कर दिए हैं. इसके अलावा, पुलिस भर्ती बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है कि सिविल पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 22 सितंबर 2019 को आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने 163 रिक्तियों के लिए भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट cpc19.ksp-online.in से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा में भाग ले सकते हैं.

एडमिट कार्ड या ​​हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया का इस्तेमाल करें

  • आधिकारिक वेबसाइट cpc19.ksp-online.in या rec19.ksp-online.in पर जाएं.
  • फिर चौथी पंक्ति में सीपीसी 2019 स्टेटस लिंक पर क्लिक करें.
  • माई लॉग इन पर क्लिक करें.
  • आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें.
  • एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकालें.

लॉगिन पेज पर एक लिंक दिया गया है जो उन उम्मीदवारों के लिए हैं जो अपना एप्लिकेशन नंबर भूल गए हैं. इसके लिए लिंक भी प्रदान किया गया है. ऐसे सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने भर्ती के लिए आवेदन किया था, लेकिन अपने आवेदन संख्या को भूल गए हैं, जो अब एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवश्यक है, लिंक पर पहुंच सकते हैं और अपना पूरा नाम और जन्म तिथि दर्ज करके अपना आवेदन नंबर प्राप्त कर सकते हैं.

उम्मीदवार ध्यान रखें कि उन्हें एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट जरूर निकालना होगा. बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. एडमिट कार्ड के साथ उम्मीदवार परीक्षा केंद्र में एंट्री के लिए एक वैध फोटो पहचान पत्र भी जरूर ले जाएं.

भर्ती प्रक्रिया में कई चरण होते हैं – लिखित परीक्षा, ईटी और पीएसटी. लिखित परीक्षा अब से दस दिन बाद आयोजित की जाएगी. इसमें 1 अंक के 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. प्रति गलत उत्तर पर 0.25 की निगेटिव मार्किंग होगी.

UPSC Recruitment 2019: संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी 2019 भर्ती में रिजेक्टेड कैंडिडेट्स की लिस्ट हुई जारी

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम इस वर्ष नहीं होगी आयोजित, जानें वजह !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App