बेंगलूरूः कर्नाटक बोर्ड ऑफ प्री यूनिवर्सिटी एग्जामिनेशन आज कर्नाटक पीयूसी-2 (Karnataka PUC II) के नतीजे घोषित करेगा. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट रिजल्ट kar.nic.in, karresults.nic.in और pue.kar.nic.in पर चेक कर सकते हैं. बता दें कि परीक्षा 1 मार्च से 16 मार्च के बीच कंडक्ट हुई थी. जिसमें 6.90 लाख विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था. इसमें इसमें से 3,37,860 लड़कियां और 3,52,292 लड़के शामिल थे.

परीक्षार्थी examresults.net/karnataka पर भी परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं. बता दें कि इस साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव की वजह से परीक्षाएं जल्दी आयोजित करा दी गई थीं. 21 फरवरी को हुई से परीक्षा के पेपर चेक करने की जिम्मेदारी 23,980 सेंटर को दी गई थी. पिछले साल यह रिजल्ट मई के दूसरे हफ्ते में घोषित हुए थे लेकिन इस बार मई आने से पहले ही परिणामों की घोषणा हो जाएगी. 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की वजह से ही बोर्ड ने आंसर शीट की चेकिंग रिकॉर्ड टाइम में की. बता दें कि यह परीक्षा 1 से 16 मार्च तक आयोजित की गई थीं. जिसमें 6.90 लाख विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था जिसमें 3,37,860 लड़कियां और 3,52,292 लड़के शामिल थे. पिछली साल जहां इस परिक्षा के परिणामों की घोषणा मई के दूसरे हफ्ते में की गई थी तो वहीं इस साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव के चलते इसके रिजल्ट मई से पहले ही घोषित किए जा रहे हैं. नीचे दी गई प्रक्रिया के अनुसार परीक्षार्थी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

कैसे देखें अपना Karnataka PUC Result 2018:
1- छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए बोर्ड की वेबसाइट www.pue.kar.nic.in पर जाएं.
2-Karnataka PUC Result 2018 लिंक पर क्लिक करें.
3- अगले विंडो में अपना रोल नंबर डालें और सब्‍मिट करें.
4-Karnataka PUC रिजल्‍ट देखने के बाद भविष्‍य के लिए आप मार्कशीट का प्रिंट आउट निकालकर रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें-UP Board Results 2018: CM योगी आदित्यनाथ ने की नकल पर सख्ती तो आया 5 वर्षों का सबसे खराब रिजल्ट

UP Board 10th class Result 2018: यूपी बोर्ड ने घोषित किए 10वीं कक्षा के परिणाम, upresults.nic.in पर चेक करें रिजल्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App