तिरुवनंतपुरम: केरल राज्य पात्रता टेस्‍ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. 25 फरवरी 2018 को होने वाली इस पात्रता टेस्‍ट के लिए कैंडिडेट्स इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. SET के माध्यम से, VHSE में उम्मीदवार उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक और गैर-व्यावसायिक शिक्षक के रूप में भर्ती के लिए पात्र होंगे. परीक्षा में दो पेपर होंगे और 35 विभिन्न विषयों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. पेपर में सामान्य ज्ञान और शिक्षण योग्यता से जुड़े प्रश्न होंगे. जबकि पेपर II में विशिष्ट प्रश्न होंगे. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार के पास एडमिट कार्ड डॉउनलोड करने के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है.

कैसे डाउनलोड करे एडमिट कार्ड?

स्टेप 1: इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट http://lbscentre.info/set/index.asp पर जाना होगा.

स्टोप 2: वेबसाइट का होम पेज ओपन होते ही वहां पर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का लिंक शो कर रहा होगा.

स्टेप 3: शो हो रहे लिंक पर क्लिक करने पर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई देगा.

स्टेप 4: इसके बाद अपना पांच अंक का एप्लिकेशन नंबर के साथ-साथ अपना डेट ऑफ बर्थ दिए गए बॉक्स में भर कर सब्मिट कर दें.

स्टेप 5: सब्मिट बटन पर क्लिक करते ही सब कुछ सही रहा तो एडमिट कार्ड शो हो जाएगा जिसको आप डाउनलोग कर प्रिंट करा सकते हैं.

बता दें कि इस परीक्षा के लिए कैंडिडेट को परीक्षा स्थल पर एग्जाम शुरू होने से 30 मिनट पहले पहुंचना है. बिना एडमिट कार्ड के कैंडिडेट को परीक्षा हॉल में घुसने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके साथ जिन कैंडिडेट के एडमिट कार्ड पर उनसा साफ फोटो नहीं आ रहा है वो फोटोग्राफ को खुद से अटेस्टेड कर फोटो वाले स्थान पर चस्पा कर सकते हैं. अन्यथा उनको भी परीक्षा हाल में घुसने नहीं दिया जाएगा. परीक्षा के लिए कैंडिडेट के पास कोई एक पहचान पत्र रखना होगा. चाहे वो ड्राइविंग लाइसेंस हो या वोटर्स आईडी, कॉलेज, यूनिवर्सिटी आईडी कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट होना जरूरी है.

UP BED 2018: यूपी बीएड दाखिले के लिए आज से कर सकेंगे आवेदन, आधार अनिवार्य

AICTE CMAT 2018 Results: आज घोषित होंगे नतीजे, उम्मीदवार www.aicte-cmat.in पर ऐसे चेक करें रिजल्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App