केरल. Kerala PSC Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए केरल लोक सेवा आयोग (Kerala PSC) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल केरल लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर और चीफ मेडिकल ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार केरल लोक सेवा आयोग (Kerala PSC) की आधिकारिक वेबसाइट kerala.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. Kerala PSC Bharti 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि Kerala PSC Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 15 जनवरी 2020 से होगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 फरवरी 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर मेडिकल ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर के 653 पदों, असिस्टेंट प्रोफेसर, सुपरवाइजर, एमओ के 471 पदों, चीफ मेडिकल ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर, असिस्टेंट डेंटल सर्जन के 317 पदों कुल मिलाकर 1441 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर सारी जानकारी दी हुई है.

Kerala PSC Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

असिस्टेंट प्रोफेसर, चीफ मेडिकल ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का ग्रैजुएशन पास होना जरूरी है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

सैलरी के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

Kerala PSC Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट kerala.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Kerala PSC Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

Kerala PSC Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

ISRO Admit Card 2020 Released: इसरो भर्ती परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड जारी, isro.gov.in

UPTET Exam 2019 Tips in Hindi: यूपीटीईटी 2019 एग्जाम कल, जानें महत्वपूर्ण टिप्स और इंस्ट्रक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App