नई दिल्ली. केरल पब्लिक सर्विस कमीशन पीएससी ने बहुप्रतीक्षित लोअर डिवीजनल क्लर्क रिक्रूटमेंट के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. जिस रिक्रूटमेंट की सूचना 15 नवंबर को आनी थी वह अब पब्लिश कर दी गई है. केरल पब्लिक सर्विस कमीशन में जाने की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए ये बेहतरीन मौका है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे केरल पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट keralapsc.gov.in जाकर अप्लाई कर सकते हैं. केपीएससी के इन पदों पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख 18 दिसंबर 2019 है.

केरल पब्लिक सर्विस कमीशन थुलसी में पंजीकरण करना आवश्यक है. OTR कम्पलीट होने के बाद फॉर्म भरने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार लोअर डिवीजनल क्लर्क पदों पर अप्लाई कर सकेंगे. केपीएससी में ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. केरल पब्लिक सर्विस कमीशन इस रिक्रूटमेंट के जरिए कई विभागों के लिए कैंडिडेट्स का चयन करेगा. इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 19000 से लेकर 43,600 रुपये के बीज सैलरी ऑफर की जाएगी.

केरल पब्लिक सर्विस कमीशन ने जिलेवार वैकेंसी का डिटेल जारी किया है जिनमें त्रिरुवंतपुरम, कोल्लाम, पथानामथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर, कासरगोड शामिल हैं. केपीएससी में कैंडिडेट्स का चयन टेस्ट और एसएसएलसी के आधार पर होगा.

एसएसएससी एग्जाम पास कर चुके कैंडिडेट्स इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु 18 से 36 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इससे अधिक उम्र के कैंडिडेट्स के फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे. एससी, एसटी और ओबीसी अभ्यर्थियों सरकारी नियमानुसार उम्र में छूट दी जाएगी.  केरल पब्लिक सर्विस कमीशन जल्द ही इन पर होने वाले एग्जाम के लिए डेट जारी करेगा. उसके बाद कमीशन एडमिट कार्ड/हाल टिकट भी जारी करगा. 

केरल पीएससी एलडीसी 2020 पदों पर कैसे करें अप्लाई

केरल पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा मांगे गए पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले thulasi.psc.kerala.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, लिंग, पिता का नाम, माता का नाम, धर्म, जाति, उपजाति रिजर्वेशन ग्रुप, आईडी प्रूफ, आधार नंबर, मोबाइल नंबर और आई पासवर्ड की जरूरत होगी. इसके बाद दोबारा लॉग करके बाकी बची डिटेल भरी जाएगी. फिर फोटो अपडेड करने के बाद फॉर्म भरने की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी. कैडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे फॉर्म भरने के बाद एक बार सावधानी से पूरी डिटेल चेक कर लें.

Also Read:

CISF Head Constable Recruitment 2019: सीआईएसएफ ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत हेड कांस्टेबल के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, cisfrectt.in पर करें अप्लाई

JKBOSE 11th Bi-annual Results 2019 Declared: जम्मू समर जोन के निजी स्टूडेंट्स के लिए जेकेबीओएसई 11 वीं द्वि-वार्षिक परिणाम 2019 घोषित, jkbose.ac.in पर करें चेक

RBI Grade B Result 2019: आरबीआई जल्द जारी करेगा ग्रेड बी फेज-1 परीक्षा के परिणाम 2019, जानें कैसे कर पाएंगे चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App