तिरुवनंतपुरम. केरल हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट ( SSLC) का रिजल्ट 8 मई को जारी हो सकता है. केरल बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा 2019 के रिजल्ट के लेकर अभी बोर्ड ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है लेकिन जिन छात्रों ने यह परीक्षा दी है वह इस रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट keralaresults.nic.in या kerala.gov.in. पर चेक कर सकते हैं. केरल बोर्ड के रिजल्ट को लेकर पहले भी जानकारी आई थी कि यह मई के पहले सप्ताह में जारी हो सकता है.

केरल कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 13 मार्च से 27 मार्च, 2019 तक आयोजित की गई थी. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं. बोर्ड ने पहले बताया था कि रिजल्ट को देरी से घोषित करने की मुख्य वजह लोकसभा चुनाव हैं, हालाकिं परीक्षा की कॉपियां 54 सेंटर्स पर चेक की जा रही हैं. इस साल 4 लाख से अधिक छात्र केरल एसएसएलसी परीक्षा 2019 के लिए उपस्थित हुए थे. बता दें कि मलयालम दैनिक मध्यम्यम के अनुसार रिजल्ट को जारी करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अंतिम चरण की प्रक्रिया चल रही है. बोर्ड इस संबंध में कभी भी नोटिफिकेशन जारी कर सकता है.

साल 2018 के केरल SSLC रिजल्ट की बात करें तो 3 मई 2018 को तिरुवनंतपुरम के शिक्षा मंत्री, प्रोफेसर सी रवींद्रनाथ द्वारा घोषित किया गया था. इस साल पास प्रतिशत 97.84 प्रतिशत था. साल 2019 में जारी होने वाले एसएसएलसी रिजल्ट को छात्र educationkerala.gov.in, kerala.gov.in, और prd.kerala.gov.in साइट पर भी देख सकते हैं.

ऐसे ऑनलाइन चेक करें केरल बोर्ड एसएसएलसी रिजल्ट 2019

1. छात्र सबसे पहले इंटरनेट पर जाकर ऑफिशियल साइट keralaresults.nic.in या dhsekerala.gov.in पर जाकर सर्च करें

2. होमपेज पर दिखाई दे रहे सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट ( SSLC) वाले लिंक पर क्लिक करें

3. लिंक पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें मांगी जा रही जानकारी दर्ज करें

4. रिजल्ट देखने से पहले अपने पास अपना एडमिट कार्ड रखें जिससे आपको अपना रोल नंबर देखने के लिए इधर उधर ना घूमें

5. स्क्रीन पर रिजल्ट आते ही आप इसे आसानी से डाउनलोड करके इस प्रिंट आउट निकाल लें

CBSE Class 10 Board Result 2019: हो गई पुष्टि! अगले हफ्ते जारी होगा सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम, cbseresults.nic.in पर देखें

CGSC Mains Exam 2019: छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमिशन स्टेट सर्विस मेन एक्जाम 2018 डेट रिलीज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App