बेंगलुरू. Karnataka SSLC 2020 Final Time Table Released: कर्नाटक सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (KSEEB) ने कर्नाटक एसएसएलसी फाइनल एग्जाम 2020 टाइम टेबल जारी कर दिया है. कर्नाटक कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षाएं 27 मार्च से 9 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट kseeb.kar.nic.in पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी विषयों में छात्रों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए अतिरिक्त 15 मिनट दिए जाएंगे.

कर्नाटक कक्षा 10वीं बोर्ड में शामिल होने जा रहे छात्र, केएसईईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम टाइम टेबल को चेक कर सकते हैं. एग्जाम टाइमटेबल की बात करें तो सिर्फ पहला भाषा पेपर ही 100 अंकों के लिए आयोजित होगा. इसके अलावा सभी विषय के पेपर 80 अंकों के लिए आयोजित किए जाएंगे. पहले भाषा एग्जाम को पूरा करने के लिए 3 घंटे 15 मिनट दिए जाएंगे. वहीं इस पेपर के अलावा सभी पेपरों को पूरा करने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा, जिसमें से 2 घंटे 24 मिनट लिखने के लिए 15 मिनट प्रश्न पत्र को पढ़ने के लिए दिए जाएंगे. दिव्यांग उम्मीदवारों को अतिरिक्त एक घंटे का समय दिया जाएगा.

बोर्ड की ओर से प्रैक्टिकल और मौखिक परीक्षाओं का आयोजन 11अप्रैल से विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. पिछले शैक्षिक सत्र में कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षाओं में 8.41 लाख छात्र शामिल हुए थे. पिछले साल की 10वीं बोर्ड परीक्षाओं में टेम्पो डॅाइवर की बेटी नागनजलि ने पहला स्थान हासिल किया था.

ये भी पढ़ें: Southern Railway Recruitment 2019: सदर्न रेलवे में अपरेंटिस के पदों पर बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई www.sr.indianrailways.gov.in

How To Check Karnataka SSLC 2020 Final Time Table: कर्नाटक एसएसएलसी 2020 फाइनल एग्जाम टाइम टेबल कैसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार कर्नाटक एजुकेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट karresults.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही कर्नाटक एसएसएलसी एग्जाम टाइम टेबल लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • इसके बाद नई विंडो खुल जाएगी, जहां पर उम्मादवारों के सामने टाइम टेबल खुल जाएगा.
  • छात्र अपने टाइम टेबल को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

UP TET Admit Card 2019: उत्तर प्रदेश टीईटी 2019 एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, डाउनलोड updeled.gov.in 

NEET UG 2020 Exam Pattern: नीट 2020 यूजी एमबीबीएस बीडीएस मार्किंग स्कीम, एग्जाम पैटर्न और परीक्षा टाइम 

SSC JHT Hindi Pradhyapak Answer Key: एसएससी जेएचटी एसएचटी हिंदी प्राध्यापक आंसर की जारी, ssc.nic.in पर करें डाउनलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App