कर्नाटक. राज्य में कक्षा 10वीं की बोर्ड की परीक्षाएं 28 मार्च 2022 से शुरु होंगी। कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (KSEEB) ने परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। जो भी छात्र इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट sslc.karnataka पर जाकर पूरा टाइम टेबल देख सकते हैं और भविष्य के संदर्भ में इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

ये होगा टाइम-टेबल

कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा एसएसएलसी 10वीं की बोर्ड परीक्षा 28 मार्च से 11 अप्रेल  2022 तक आयोजित की जाएगी। पहले दिन भाषा का पेपर होगा, वहीं  आखिरी दिन राजनीति विज्ञान, संगीत और  विज्ञान के विषयों की परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा का समय सुबह 10.30 बजे से लेकर दोपहर 1.45 बजे तक रहेगा। इसके अलावा छात्रों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया जाएगा।

ऐसे देखें परीक्षा का शेड्यूल

सबसे पहले कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट sslc.karnataka.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिखाई देने वाले एसएसएलसी के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब टाईम टेबल में जाकर 10वीं, 2022 की मुख्य परीक्षा से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। यहां परीक्षा का पूरा शेड्यूल पीडीएफ के रूप में आपके सामने आ जाएगा। इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंट भी निकलवा लें।

कोरोना के नियमों का पालन जरुरी

देशभर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। ऐसे में 10वीं बोर्ड की सभी परीक्षाएं कोरोना के नियमों के तहत ही आयोजित की जाएगीं। KSEEB के दिशा-निर्देशों के अनुसार परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों को कोरोना के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें:

SBI Exam Result 2021: प्रोबेशनरी ऑफिसर मेन्स परीक्षा का परिणाम हुआ घोषित, इस लिंक पर करें चेक

Students Beaten by Police in Hostel : हॉस्टल में घुसकर पुलिस ने की छात्रों की पिटाई, प्रियंका गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

 

SHARE