कोलकाता. MSCWB recruitment 2019: वेस्ट बंगाल म्युनिसिपल सर्विस कमीशन (MSCWB) 150 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर भर्तियों के लिए आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आयोग द्वारा ये भर्तियां जूनियर इंजीनियर के पदों पर की जाएंगी. इन पदों पर फार्म भरने के इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं. इस परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को कोलकाता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में काम करने का मौका मिलेगा.

Post-wise vacancy details of MSCWB recruitment 2019 (एमएससीडब्ल्यूबी में भर्तियों से संबंधित डिटेल्स)

  1. जूनियर इंजीनियर सिविल ट्रेड – 100 पद
  2. जूनियर इंजीनियर मैकनिकल ट्रेड- 25 पद
  3. जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रॉनिक ट्रेड- 25 पद

Eligibility criteria of MSCWB recruitment 2019 (आवेदन करने के लिए जरूरी एलिजबिलीटी)

  1. वेस्ट बंगाल म्युनिसिपल सर्विस कमीशन जूनियर पदों पर आवेदन करने वालें अभ्यर्थियों के पास संबंधित विषयों की डिग्री या डिप्लोमा जरूर होना चाहिए. इसके लिए अलावा अभ्यर्थी के न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक संबंधित विषय में होने चाहिए.
  2. वेस्ट बंगाल म्युनिसिपल सर्विस कमीशन जूनियर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के की आयु 18 से 32 होनी चाहिए.
  3. वेस्ट बंगाल म्युनिसिपल सर्विस कमीशन जूनियर पदों पर चयनित होने अभ्यर्थियों को पे- स्केल 9000 रुपए के हिसाब से 40,500 रुपए दिए जाएंगे.

Application fee (एमएससीडब्ल्यूबी फार्म फीस)

वेस्ट बंगाल म्युनिसिपल सर्विस कमीशन जूनियर पदों पर आवेदन करने के लिए ओबीसी अभ्यर्थियों को 220 रुपये देनें पड़ेंगे.

वेस्ट बंगाल म्युनिसिपल सर्विस कमीशन जूनियर पदों पर आवदेन के लिए एससी,एसटी और दिव्यांग छात्रों को 70 रुपये देनें पड़ेंगे.

वेस्ट बंगाल म्युनिसिपल सर्विस कमीशन (MSCWB) 150 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई इन भर्तियों पर चयन लिखित और इंटरव्यू एग्जाम में प्राप्त अंकों आधार पर होगा. चयन प्रक्रिया और सेलेक्शन से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

NEET PG 2019 Scorecard: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर पोस्ट ग्रेजुएट 2019 स्कोर कार्ड रिलीज, चेक @nbe.edu.in

HP BOSE Board Exam 2019 Time Table: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन 2019 एग्जाम 10वीं और 12वीं टाइम टेबल रिलीज,चेक @hpbose.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App